बिग ब्रेकिंग

शिक्षकों को मुख्यमंत्री की चेतावनी : लापरवाही बरती तो होगी कड़ी कार्रवाई….कार्यक्रम में मुख्यमंत्री को मिली शिक्षकों की शिकायत….

रायपुर 7 मई 2022। लापरवाह शिक्षकों को मुख्यमंत्री ने तल्ख शब्दों में चेतावनी दी है। मुख्यमंत्री ने शिक्षकों की मिली शिकायतों पर नाराजगी जताते हुए चेताया है कि “स्कूलों में लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी” दरअसल आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का सूरजपुर जिले के बिहारपुर में भेंट मुलाकात का कार्यक्रम था। इसी दौरान गांव के युवक ने सरकारी शिक्षकों की लापहवाही की शिकायत की। स्कूल वक्त पर नहीं आने और पढ़ाई नहीं कराने जैसी शिकायतें युवक ने मुख्यमंत्री के सामने रखी, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में इस पर नाराजगी जतायी और शिक्षकोें को इमानदारीपूर्व बच्चों के पठन पाठन पर ध्यान देने को कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी शिक्षक ईमानदारी पूर्व बच्चों की पढ़ाई का कर्त्वय नहीं निभायेगा, उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी। मुख्यमंत्री ने इस दौरान शिक्षा की गुणवत्ता का मुद्दा उठाने पर युवक की तारीफ भी की।

इस दौरान स्कूल बच्चियों ने मुख्यमंत्री से हास्टल की मांग की, जिस पर मुख्यमंत्री ने गवर्नमेंट गर्ल्स हायर सेकंडरी स्कूल की छात्राओं के लिए कन्या छात्रावास की घोषणा की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर लटोरी में कन्या छात्रावास खुलेगा। बालिकाओं को 15-20 किलोमीटर दूर से स्कूल आना पड़ता है। घर वापस पहुंचने तक रात हो जाती है।बिहारपुर में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल खुलेगा। मुख्यमंत्री ने इस दौरान घोषणा की खारपाथर हाईस्कूल का हायर सेकंडरी स्कूल में उन्नयन किया जाएगा,

Back to top button