ब्यूरोक्रेट्स

कलेक्टर कांफ्रेंस की डेट फाइनल…दो दिवसीय कांफ्रेंस में इन 38 एजेंडों पर होगी चर्चा…

रायपुर 25 अगस्त 2022। अगले महीने होने वाली कलेक्टर कांफ्रेंस की डेट फाइनल हो गयी है। जानकारी के मुताबिक 9-10 सितम्बर को कलेक्टर कांफ्रेंस होगी। बैठक में कई अहम एजेंडे पर चर्चा होगी। मुख्यमंत्री इस दौरान जिलों में लक्ष्य के अनुरूप किये गये कार्यों की समीक्षा करेंगे, वहीं तय किये एजेंडों को लेकर भी निर्देश देंगे। कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस के एजेंडे में सरकारी और निजी क्षेत्र का रोजगार भी शामिल है।

मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस का एजेंडा भेज दिया है। इसकी प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर है। पिछली बार 21-22 अक्टूबर को रायपुर में कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस हुई थी। सितम्बर में होने जा रही कॉन्फ्रेंस के एजेंडे में बाढ़-सूखा का प्रभाव मुख्य है। सरकार ने बाढ़ और सूखा के प्रभाव के सर्वे का निर्देश दिया था। सितम्बर की बैठक में इसकी विस्तृत समीक्षा होगी।

मुख्यमंत्री संबंधित जिलों के कलेक्टरों से एक-एक घाेषणा और निर्देश का अपडेट पूछा जाएगा। एजेंडे में रोजगार भी एक बड़ा विषय है। कलेक्टरों से उनके जिले में पिछले चार सालों के दौरान सरकारी योजनाओं के जरिए निजी क्षेत्र में सृजित रोजगार की जानकारी मांगी गई है। वहीं निजी क्षेत्र में सृजित रोजगार की जानकारी भी अलग से मांगी गई है।

Back to top button