हेडलाइन

कांग्रेस ब्रेकिंग : संगठन फेरबदल पर मचा बवाल, कुमारी सैलजा ने मोहन मरकाम के आदेश को किया निरस्त, रवि घोष को संगठन -प्रशासन का फिर जिम्मा

रायपुर 22 जून 2023। छत्तीसगढ़ कांग्रेस संगठन में हुए बदलाव पर बवाल मच गया है। अरूण सिसोदिया को महामंत्री प्रभारी संगठन एवं प्रशासन बनाने के साथ ही रवि घोष को बस्तर और अमरजीत चावला को रायपुर प्रभारी बनाने वाले आदेश को प्रभारी ने रद्द कर दिया है। प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलरा ने प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम को पत्र लिकर कहा है कि 16 जून को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी में पदाधिकारियों की नियुक्ति के आदेश को निरस्त किया जाता है।

सैलजा ने ये भी निर्देश दिया है कि रवि घोष को महामंत्री प्रभारी प्रशासन व संगठन के पद पर प्रभार दिया जाये। सैलजा ने ये आदेश तुरंत प्रभाव से लागू करने का आदेश दिया है।

16 जून को मरकाम ने किया था फेरबदल

चुनाव के ठीक पहले छत्तीसगढ़ कांग्रेस संगठन में बड़ा बदलाव किया था। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने अरूण सिसोदिया को प्रशासन एवं संगठन प्रभारी महामंत्री बनाया था। वहीं अमरजीत चावला अब सिर्फ प्रभारी रायपुर शहर, यूथ कांग्रेस और NSUI रहेंगे। इसके अलावे रवि घोष का भी कद कम करते हुए रवि घोष को बस्तर संभाग का प्रभारी बनाया गया है। प्रतिमा चंद्राकर को राजनांदगांव का प्रभारी और चंद्रशेखर शुक्ला को मोहला मानपुर का प्रभारी बनाया गाय है। यशवर्धन राव को प्रशिक्षण का प्रभारी बनाया गया था। माना जा रहा था कि मोहन मरकाम ने इस फेरबदल में अपनी चलायी थी, बाकी नेताओं को विश्वास में नहीं लिया था।

Back to top button