Business

महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का हुआ ऐलान, सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा एक साल का एरियर

नई दिल्लीः देश में आम चुनाव के लिए लगी आचार संहिता खत्म होने के बाद सभी राज्यों की सरकारें एक्शन मोड पर काम कर रही है। हर रोज विभिन्न मुद्दों को लेकर कई बड़े फैसले लिए जा रहे हैं। इसी बीच अब सिक्किम की सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के हित में बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। इसके साथ ही पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की वृद्धि की गई है।

महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का हुआ ऐलान, सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा एक साल का एरियर

दरअसल, सिक्किम में हाल ही में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए हैं। इस राज्य में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) के अध्यक्ष प्रेम सिंह तमांग लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बने हैं। उनके 10 जून को शपथ लेने के बाद सिक्किम सरकार ने अपने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। यह बढ़ोतरी 1 जुलाई 2023 से लागू होगी। सरकार के इस फैसले के चलते कर्मचारियों और पेंशनर्स को अच्छी रकम एरियर के तौर पर मिलेगी।

Read more : VIDSEO : पूर्व सीएम बघेल ने बृजमोहन अग्रवाल पर किया पलटवार, कहा….”यहां झगड़े बहुत है, यदि उनकी इच्छा नही है तो लोकसभा से इस्तीफा दे दे”

केंद्र सरकार ने 1 जनवरी, 2024 से 7वें वेतन आयोग के तहत डीए को 4 प्रतिशत बढ़ाकर 46 प्रतिशत से 50 प्रतिशत कर दिया था। केंद्र सरकार के पेंशनर्स के लिए महंगाई राहत (Dearness Relief- DR) भी 4% बढ़ाकर 50% कर दी गई। सिक्किम में प्रेम सिंह तमांग के नेतृत्व में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा ने चुनावों में भारी जीत दर्ज की है।

Back to top button