“राजभवन व राज्यपाल के प्रति मर्यादा का पालन हो”… हंगामे के बीच विधानसभा अध्यक्ष ने कहा- “राज्यपाल पर की गई टिप्पणी बर्दाश्त नहीं…”

रायपुर 2 जनवरी 2023। आज छत्तीसगढ़ विधानसभा में आरक्षण का मुद्दा गरम रहा। हालांकि निधन उल्लेख के बाद जैसे ही सदन शुरु हुआ, तभी से विपक्ष आरक्षण को लेकर सवाल-जवाब करता दिखा। हालांकि प्रश्नकाल तक आरक्षण को लेकर कुछ देर के लिए शोर थमा, लेकिन जैसे ही प्रश्न काल समाप्त हुआ, प्रश्नकाल को लेकर मुद्दा गरमा गया। प्रश्नकाल के बाद आरक्षण विधेयक पर विपक्ष फिर से आक्रामक हो गया।

सत्ता पक्ष ने विपक्ष के व्यवहार पर आपत्ति जतायी। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने आदिवासी आरक्षण को लेकर रखी बात, जिसके बाद सदन में विपक्ष ने सरकार का विरोध जताना शुरू कर दिया। हंगामे और शोर शराबे की भी बहस होती रही। जिसकी वजह से कार्यवाही को कुछ देर के लिए स्थगित करना पड़ा।

वहीं विधानसभा की कार्रवाई शुरू होने के बाद फिर से आरक्षण विधेयक में देरी का मुद्दा उठा। आरक्षण विधेयक में देरी के मसले पर देर तक हंगामा जारी रहा। हंगामे के बीच विधानसभा अध्यक्ष ने निर्देश दिया कि राजभवन और राज्यपाल के प्रति मर्यादा का पालन होना चाहिये। राज्यपाल पर की गई टिप्पणी बर्दाश्त नहीं की जा सकती। राज्यपाल पर कोई भी अशोभनीय बात सदन की मर्यादा के विपरीत है।

शिक्षा विभाग ब्रेकिंग: समयमान वेतनमान, प्रमोशन सहित 11 बिंदुओं पर शिक्षा विभाग ने बुलायी बैठक, सभी जेडी और डीईओ को एजेंडा मुताबिक तैयारी के निर्देश
NW News