हेडलाइन

ई स्वास्थ्य धाम एप: चारधाम जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए सरकार ने बनाई ई-स्वास्थ्य धाम एप, जानिये कैसे करता है काम

E-Swasthya Dham App: छत्तीसगढ़ सरकार ने उत्तराखंड में चार धाम की यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को उत्तराखंड सरकार द्वारा बनाये गये ई-स्वास्थ्य धाम एप अपने मोबाइल में अपलोड करने का आग्रह किया है। चारधाम जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए उत्तराखंड सरकार द्वारा यह एप तैयार किया गया है।

इस एप के माध्यम से यात्रीगणों को महत्वपूर्ण स्वास्थ्य संबंधी जानकारी निर्बाध रूप से मिल सकेगी। किसी तरह की मेडिकल जरूरत पड़ने पर भी इस एप से उन्हें सहायता मिल सकेगी। इस एप के माध्यम से समय-समय हर उत्तराखंड सरकार द्वारा हेल्थ चेकअप संबंधी जारी किये गये निर्देशों की भी जानकारी मिल सकेगी।

चारधाम जाने वाले यात्रियों के स्वास्थ्य में किसी तरह की दिक्कत न आये, इसके लिए इस एप का निर्माण किया गया है।यह एप एक विशेष ऑनलाइन टूल है, जिसे यात्रा के दौरान तीर्थ यात्रियों की स्वास्थ्य स्थिति को ट्रैक करने के लिए लॉन्च किया गया है। ई-स्वास्थ्य धाम एप वर्तमान में चार धाम पंजीकरण पोर्टल से निर्बाध रूप से जुड़ा हुआ है। प्रत्येक भक्त को इस एप पर पंजीकरण कर अपनी मेडिकल रिपोर्ट अपलोड करना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड का स्वास्थ्य विभाग पूरी तीर्थयात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की भलाई सुनिश्चित करने के लिए ऑन-साइट स्वास्थ्य जांच सुविधा प्रदान करेगा।

Back to top button