महिला डाक्टर पर FIR : साइरस मिस्त्री की मौत मामले में महिला डाक्टर पर मामला दर्ज …4 सितंबर को हुई थी मिस्त्री की मौत

पालघर 5 नवंबर 2022। टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की मौत मामले में महिला डाक्टर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। महिला डाक्टर अनाहिता पंडोले ही हादसे के वक्त Cyrus Mistry की कार चला रही थी। एक्सीडेंट मामले में महाराष्ट्र की पालघर पुलिस ने अनाहिता पंडोले के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 4 सितंबर को जब मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर ये हादसा हुआ, उस वक्त अनाहिता पंडोले ही कार चला रही थीं। उस समय मर्सिडीज कार (Mercedes car) में साइरस मिस्त्री, अनाहिता पंडोले (Anahita Pandol) के पति डेरियस पंडोले और डेरियस के भाई जहांगीर पंडोले भी बैठे थे.।दुर्घटना में जहांगीर पंडोले और साइरस मिस्त्री की मौत हो गई थी, जबकि अनाहिता और उनके पति को गंभीर चोटें आईं थीं।

अनाहिता कार ड्राइव कर रही थीं और तभी ये हादसा हुआ. डेरियस के बयान के बाद पालघर पुलिस ने रैश ड्राइविंग समेत कई धाराओं के तहत अनाहिता पंडोले के खिलाफ मामला दर्ज किया है. वहीं, अनाहिता अभी भी अस्पताल में ही हैं और उनका इलाज चल रहा है.

पुलिस का कहना है कि मामले में डॉ. अनाहिता पंडोले के पति का बयान दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि अचानक लेन बदलने के कारण यह हादसा हुआ, जिसमें अनाहिता कार को कंट्रोल नहीं कर पाईं। ‘घटना वाले दिन अनाहिता ने हाईवे पर लेन चेंज करने की कोशिश की, तभी सूर्या नदी के पास लेन आपस में मर्ज हो रही थी. जैसे ही अनाहिता ने लेन चेंज की तो उनके सामने एक ट्रक चल रहा था. अचानक ऐसा होने के चलते उन्होंने कंट्रोल खो दिया. मर्सिडीज कार हाईवे पर बने पुल से टकरा गई.’ इस हादसे में साइरस मिस्त्री और जहांगीर की मौत हो गई।

5 विकास प्राधिकरणों में हुई नियुक्ति, विधायकों को दी गयी इन बड़े प्राधिकरणों में उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी

कौन है अनाहिता पंडोले (Who Is Anahita Pandole)

  • जनवरी 2004 में मुंबई पारसी पंचायत के साथ मिलकर अनाहिता पंडोले ने द बॉम्बे पारसी पंचायत फर्टिलिटी प्रोजेक्ट को शुरू किया था। उनके इस प्रोजेक्ट को शुरू करने का एकमात्र उद्देश्य पारसी समुदाय की गिरती जनसंख्या पर लगाम लगाना था। यही वजह थी कि आपने इस प्रोजेक्ट के तहत उन्होंने पारसी कपल्स को कम दरों पर अच्छा फर्टिलिटी ट्रीटमेंट देना शुरू कर दिया था।
  • इसके अलावा उन्हें पारसी स्कीम का आईडिया भी इसी फर्टिलिटी प्रोजेक्ट के तहत आया था, जिसके पीछे का सुझाव खुद अनाहिता पंडोले ने ही दिया था।
  • अनाहिता पंडोले ने अपने स्वर के आईडिया को लागू करने में काफी बड़ी भूमिका निभाई थी। उन्होंने चिकित्सा पहलुओं पर जियो पारसी टीम को गाइड भी किया था। जियो पारसी की वेबसाइट के मुताबिक वह बांझपन प्रबंधन उच्च जोखिम वाले प्रस्तुति और एंडोस्कोपी सर्जरी की सलाहकार और स्त्री रोग विशेषज्ञ के तौर पर काम कर रही थी। इसके अलावा वह अवैध होर्डिंग्स के खिलाफ भी अपने मुखर आवाज को बुलंद करने के लिए जानी जाती थी।
NW News