ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

पहली बार 400 मतदाता अपने ही गांव में करेंगे मतदान, बस्तर में चुनाव की तैयारियां पूरी, दिव्यांग के साथ वृद्ध मतदान केंद्र भी तैयार

जगदलपुर 29 अक्टूबर 2023। बस्तर में पहले चरण में 7 नवंब को मतदान होगा। मतदान की तैयारियां पूरी कर ली गयी है। बस्तर कलेक्ट विजय दयाराम ने शनिवार को मतदान की तैयारियों की विस्तृत जानकाी दी। कलेक्टर सह निर्वाचन अधिकारी विजय दयाराम ने बताया कि पहले चरण में होने वाले मतदान को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। बस्तर जिले मे इस बार 4 हजार मतदान कर्मी चुनाव की प्रक्रिया संपन्न कराएंगे।

मतदान कर्मियों को चुनाव संबंधी प्रशिक्षण देने की शुरुवात हो चुकी है। बस्तर कलेक्टर विजय दयाराम ने बताया बस्तर जिले के जगदलपुर, चित्रकोट, बस्तर विधानसभा के साथ ही नारायणपुर विधानसभा के आंशिक हिस्सों को मिलाकर कुल 761 मतदान केंद्रो में चुनाव होंगे। जिले में कुल 6 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

निर्वाचन आयोग द्वारा जिले के हर विधानसभा मे 10- 10 पिंक मतदान केंद्र बनाए जा रहे है इसके साथ ही हर विधानसभा में 1 युवा मतदान केंद्र 1 दिव्यांग मतदान केन्द्र और 1 वृद्ध मतदान केंद्र भी बनाए जाएंगे। साथ ही बस्तर जिले के चांदामेटा गांव के 400 से अधिक मतदाता अपने ही गांव के मतदान केन्द्र में पहली बार अपने मत अधिकार का प्रयोग करेंगे।

Back to top button