स्पोर्ट्स

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने PM मोदी से मांगी मदद, मिला ये जवाब… पढ़िए क्या है पूरा मामला

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और धुरंधर बल्लेबाज केविन पीटरसन का पैन कार्ड कहीं खो गया है। इसके बाद उन्होंने भारत से मदद मांगी है। पीटरसन ने मंगलवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने इसमें भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी टैग किया है। इस पर भारतीय इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने पीटरसन को मदद करने की पेशकश भी की है।

 

पीटरसन ने अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- भारत कृपया मदद करें, मैंने अपना पैन कार्ड खो दिया है और सोम यात्रा कर रहा हूं लेकिन काम के लिए भौतिक कार्ड की जरूरत है। क्या कोई कृपया मुझे किसी ऐसे व्यक्ति के पास भेज सकता है जिससे मैं अपनी सहायता के लिए यथाशीघ्र संपर्क कर सकूं? इसके आगे ‘सीसी’ में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को टैग किया।

पीटरसन के इस ट्वीट पर भारतीय इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने जवाब देते हुए लिखा- अगर आपके पास पैन कार्ड की जानकारी है, तो आप इन जगहों पर अप्लाई कर अपना फिजिकल पैन कार्ड पा सकते हैं। आईटी विभाग ने कुछ लिंक शेयर किए हैं।

इसके आगे उन्होंने लिखा- अगर आपको पैन कार्ड के बारे में कुछ याद नहीं है और फिजिकल कार्ड के लिए पैन का एक्सेस चाहिए तो आप हमें इस ई-मेल पर भी लिख सकते हैं- ‘[email protected], [email protected]’। इस पर पीटरसन ने जवाब देते हुए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का आभार भी जताया है और कहा- जानकारी के लिए शुक्रिया। मैंने आपको ईमेल किया है। मैंने आपको फॉलो भी किया है। अगर मुझे कोई पर्सनल मैसेज करे तो मैं उससे कुछ बात करना चाहता हूं।

 

पीटरसन का भारत के प्रति लगाव जग जाहिर है। प्रधानमंत्री मोदी ने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर पीटरसन को चिट्ठी भी लिखी थी। इसके बाद पीटरसन ने पीएम मोदी का आभार भी जताया था। पीटरसन अक्सर कमेंट्री के लिए भारत आते रहते हैं। आईपीएल में भी वह कमेंट्री पैनल से जुड़े हुए हैं। पीटरसन आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद, डेक्कन चार्जर्स और पुणे सुपरजाएंट्स जैसी टीमों से खेल चुके हैं।

 

 

Back to top button