Business

छोड़ो नौकरी की चिंता शुरु करें अब खुद का यह बिज़नेस, और करो लाखों की कमाई

इस महंगाई के समय में अगर आप भी नौकरी छोड़कर अपना खुद का बिजनेस ( Business Idea ) करना चाहते हैं तो हमारे पास आपके लिए शानदार बिजनेस आइडिया है जिसके जरिए आप अच्छा वैसा कमा सकते हैं। आज हम जी बिजनेस की बात कर रहे हैं आप उसे घर बैठे भी शुरू कर सकते हैं और लाखों रुपए कमा सकते हैं आज हम बात कर रहे हैं केले चिप्स के बिजनेस की।

छोड़ो नौकरी की चिंता शुरु करें अब खुद का यह बिज़नेस, और करो लाखों की कमाई

Business Idea

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि इस बिजनेस ( Business Idea ) के प्रोडक्ट की काफी डिमांड है क्योंकि यह खाने पीने का बिजनेस है और केले की चिप्स लगभग सभी लोग खाना पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आप इस बिजनेस को शुरू करते हैं तो आप इससे अच्छा पैसा कमा सकते हैं क्योंकि केले चिप्स की गांव से लेकर शहरों तक सभी जगह डिमांड काफी ज्यादा है। ऐसे में यह बिजनेस आपके लिए बहुत फायदेमंद सा विकल्प साबित हो सकता है।

Business Opportunities in India

केले चिप्स का बिजनेस ( Banana Chips Business ) को शुरू करने के लिए सबसे पहले आपको यह तय करना है कि आपको किस प्रकार की चिप्स बनाना है क्योंकि सभी का चिप्स बनाने का तरीका अलग-अलग होता है आप जहां पर भी इस बिजनेस को शुरू करते हैं।

उसे जगह का आपको अच्छी तरह सर्वे कर लेना है कि लोगों को किस प्रकार की चिप्स खाना पसंद है। आपको इस प्रकार की चिप्स बनाना है और मार्केट में बेचना है जिससे आपका बिजनेस ( Business Idea ) बढ़ेगा और आपकी कमाई भी बढ़ेगी।

Read more : रॉकेट बने सोने के दाम ने छुड़ाया पसीना, फटाफट मिस्ड कॉल से जानें गोल्ड की कीमत

Banana Chips Business

अगर बात करें केले चिप्स के बिजनेस ( Banana Chips Business ) की लागत की मान लीजिए अगर आप 120 किलो कच्चे केले खरीदने हैं तो आपको उसकी कीमत ₹1000 चुकानी होती है।

साथ इस बिजनेस के लिए आपको तेल की जरूरत होती है जो आपको मार्केट में ₹100 लीटर तक आसानी से मिल जाता है और कुछ मसाले की जरूरत होती है। इस हिसाब से देखा जाए तो आप इस बिजनेस को 50000 से 60000 रुपए की लागत से शुरु कर सकते है।

Low Investment High Profit Startup

बात करें अगर केले चिप्स के बिजनेस ( Banana Chips Business ) से कमाई की तो आज के समय में इस बिजनेस की काफी डिमांड है ऐसे में आप इस बिजनेस से आसानी से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

छोड़ो नौकरी की चिंता शुरु करें अब खुद का यह बिज़नेस, और करो लाखों की कमाई

अगर आप ₹100 रुपए किलो चिप्स बेचते हैं और आप एक दिन में 100 किलो चिप्स भी बेच देते हैं तो आपकी एक दिन की कमाई ₹20000 होगी यानी इस बिजनेस ( Business Idea ) से आप हर महीने लाखों रुपए आसानी से कमा सकते हैं।

Back to top button