हेडलाइन

छत्तीसगढ़ के कारोबारी की हत्या की फिराक में थे गैंगस्टर्स, दो गैंग के चार शूटर्स पकड़ाये, कोड वर्ड का करते थे इस्तेमाल

रायपुर 26 मई 2024। झारखंड के कुख्यात अमन साहू गैंग के चार शूटरों को गिरफ्तार करने में छत्‍तीसगढ़ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने राजस्‍थान से एक और रायपुर से तीन शूटरों को गिरफ्तार किया है। रायपुर आईजी अमरेश मिश्रा ने प्रेस कांफ्रेंस कर पूरे मामला का खुलासा किया है. पुलिस का कहना है कि जेल में बंद गैंगस्टर लारेंस विश्नोई और अमन साहू की गैंग से जुड़े चार इंटरस्टेट शूटरों को करीब 72 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद गिरफ्तार किया गया है. इनमें से 3 शूटरों को रायपुर से और 1 को राजस्थान से गिरफ्तार किया है.

ये सभी शूटर छत्‍तीसगढ़ के किसी कारोबारी की हत्‍या के मंसूबे से रायपुर पहुंचे थे। बतादें कि अमन सिंह गैंग के शूटरों ने ही पूर्व में बालीवुड एक्‍टर सलमान खान के घर में फायरिंग की घटना को अंजाम दे चुके हैं। अमन साहू के गैंग को वर्तमान में मयंक सिंह मलेशिया में बैठकर ऑपरेट कर रहा है। ये गैंग लॉरेंस बिश्नोई और अमन साहू के कहने पर टारगेट को अंजाम देता है।

पुलिस ने इन शूटरों के कब्जे से एक पिस्टल, एक खाली मैग्जीन और 4 मोबाइल फोन जब्‍त किया है। चारों शूटर कोयला कारोबारियों से वसूली करते थे। किसी कोयला कारोबारी द्वारा वसूली राशि देने से मना करने पर ये सभी शूटर उसकी हत्‍या करने रायपुर पहुंचे थे। शूटरों की तलाश में छत्‍तीसगढ़ एसआइबी की टीम भी जुटी हुई थी। पुलिस की जांच में सामने आया है कि चारों को अमन सिंह गैंग से जुड़ा मयंक सिंह मलेशिया में बैठकर निर्देश दे रहा था।

गैंग के शूटर और राइडर को एक-दूसरे से अपनी पहचान छिपाने तथा किसी तकनीकी संपर्क में न रहने और अपने-अपने माध्यमों से एप के माध्यम से नेट कॉलिंग से ही संपर्क में रहने की हिदायत दी गई थी। यही नहीं किसी भी विपरीत परिस्थिति या पुलिस की गिरफ्त में आने पर अलग-अलग कोड वर्ड तय किये गये थे। मयंक ने रोहित को 29-29 कोड यूज करने तथा पप्पू ने मुकेश को राम-राम और जय माता दी कोड यूज करने के लिए कहा था।

पुलिस ने बताया कि शूटर और उनके राइडर एक दूसरे को अपनी पहचान नहीं बताते थे. किसी भी तरह का टेक्निकल कॉन्टैक्ट नहीं हुआ करता था. ये लोग अक्सर किसी एप के जरिए नेट कॉलिंग से एक दूसरे से संपर्क किया करते थे. इतना ही नहीं अगर पुलिस गिरफ्तर कर ले तो इन शूटरों के लिए अलग-अलग तरह के कोड वर्ड तय किए गए थे. मयंक ने रोहित को 29-29 कोड यूज करने तथा पप्पू ने मुकेश को राम-राम और जय माता दी कोड यूज करने कहा गया था. बताया जाता है  कि अमन सिंह गैंग के शूटरों ने पहले बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान के घर में फायरिंग की घटना को भी अंजाम दिया था. अमन साहू के गैंग को मयंक सिंह मलेशिया में बैठकर ऑपरेट कर रहा है. ये लोग लॉरेंस बिश्नोई और अमन साहू के कहने पर काम किया करते थे.

Back to top button