कवर्धा सड़क हादसे को लेकर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, चीफ जस्टिस की बेंच ने राज्य सरकार और NHAI से मांगा जवाब, मीडिया से कहा…

बिलासपुर 24 मई 2024।कवर्धा में हुए सड़क हादसे पर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार व नेशनल हाईवे ऑथरिटी से जवाब मांगा है। हाईकोर्ट ने शपथ पत्र में जानकारी मांगी है कि, बताएं सड़क हादसे रोकने के लिए वो क्या कर रही है।आपको बता दें कि कवर्धा में पिकअप पलटने से 19 लोगों की मौत हुई थी, जिस पर हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है। आज इस मामले में पहली सुनवाई हुई।

Telegram Group Follow Now

सुनवाई के बाद जानकारी देते हुए महाधिवक्ता ने बताया कि कोर्ट ने आज यह भी कहा है कि सड़क हादसे को लेकर एक मामला सुप्रीम कोर्ट में भी चल रहा है। सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देशों का पालन राज्यों में किया जा रहा है या नहीं? इसकी भी जानकारी मांगी गई है। कोर्ट ने मीडिया से भी यह अपील की है कि वह सड़क दुर्घटनाओं की खबरों को छापने में संवेदनशीलता दिखाएं।

कोर्ट ने कहा कि अखबारों के पहले पन्ने पर सड़क दुर्घटनाओं की खबरों को जिस तरह से प्रकाशित किया जाता है, उसे समाज में गलत प्रभाव पड़ रहा है। ऐसी खबरों को छापने को लेकर थोड़ी संवेदनशीलता दिखाई जानी चाहिए।

26 जून तक सभी पक्षकारों से इस संबंध में जवाब मांगा गया है।चीफ जस्टिस की डिविजन बेंच में आज इस मामले की सुनवाई हुई। आपको बता दे कि पिछले दिनों कवर्धा में भीषण सड़क हादसा हुआ था जिसमें 19 लोगों की जान चली गई थी इस मामले पर हाईकोर्ट ने स्वत संज्ञान लिया था आज इस मामले पर पहली सुनवाई हुई है।

Related Articles

NW News