हेडलाइन

IAS विश्नोई व कोल कारोबारियों की कोर्ट में सुनवाई …. सभी को और एक दिन की न्यायिक रिमांड पर भेजा, कल फिर होगी सुनवाई

रायपुर 10 नवंबर 202। सूर्यकांत की भी ईडी रिमांड कल तक के लिए बढ़ गयी है। कोर्ट ने ईडी को एक दिन का समय दिया है। कल इस मामले में सुनवाई होगी। आईएएस समीर विश्नोई, कारोबारी सुनील अग्रवाल व लक्ष्मीकांत तिवारी की न्यायिक रिमांड बढ़ गयी है।

ईडी ने स्पेशल कोर्ट से सूर्यकांत की 2 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने एक दिन की ही मंजूरी दी। मामले में कल फिर सुनवाई होगी। इसमें ईडी अपना जवाब पेश करेगी। ED ने 11 अक्टूबर को प्रदेश के कई शहरों में अफसरों-कारोबारियों के ठिकानों पर छापा मारा था। इस दौरान कोयला ढुलाई के कारोबार में अवैध लेन-देन की बात सामने आई। ED ने दो दिन की पूछताछ के बाद 13 अक्टूबर को चिप्स के तत्कालीन मुख्य कार्यपालन अधिकारी IAS समीर विश्नोई, कोल वॉशरी के संचालक सुनील अग्रवाल और कारोबारी लक्ष्मीकांत तिवारी को गिरफ्तार कर लिया। उनको न्यायालय में पेश कर पहले 8 दिन और फिर छह दिन की रिमांड ली।

ED ने 11 अक्टूबर को प्रदेश के कई शहरों में अफसरों-कारोबारियों के ठिकानों पर छापा मारा था। इस दौरान कोयला ढुलाई के कारोबार में अवैध लेन-देन की बात सामने आई। ED ने दो दिन की पूछताछ के बाद 13 अक्टूबर को चिप्स के तत्कालीन मुख्य कार्यपालन अधिकारी IAS समीर विश्नोई, कोल वॉशरी के संचालक सुनील अग्रवाल और कारोबारी लक्ष्मीकांत तिवारी को गिरफ्तार कर लिया। उनको न्यायालय में पेश कर पहले 8 दिन और फिर छह दिन की रिमांड ली।

पूछताछ के बाद 27 अक्टूबर को तीनाें को न्यायिक हिरासत में 14 दिन के लिए जेल भेज दिया गया। इस मामले में कारोबारी सूर्यकांत तिवारी को मुख्य व्यक्ति बताया गया था, लेकिन ED ने उसे खोजने की कोई कोशिश नहीं की। उसको कभी समन भी नहीं भेजा गया। इस बीच 29 अक्टूबर को 3.30 बजे के करीब सूर्यकांत ने अचानक ED की विशेष अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। वहीं से ED ने सूर्यकांत को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए 12 दिन की रिमांड पर लिया।

Back to top button