हेडलाइन

शिक्षक हड़ताल: हड़ताल से विभाग में हड़कंप, पढ़ाई से लेकर मध्याह्न भोजन तक होगा प्रभावित, BEO और प्राचार्यों जारी हुआ ये निर्देश

जशपुर 2 फरवरी 2023। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर स्कूलों में ताले लटकने वाले हैं। छत्तीसगढ़ सहायक समग्र शिक्षक फेडरेशन के आह्वान पर प्रदेश के हजारों शिक्षक 6 फरवरी से हड़ताल पर जा रहे हैं। जाहिर है इस हड़ताल से ना सिर्फ पढ़ाई का काम बुरी तरह से प्रभावित होगा, बल्कि स्कूलों में बांटे जाने वाले मध्यान भोजन पर भी इसका बड़ा असर दिखेगा।

लिहाजा शिक्षक आंदोलन के मद्देनजर विभाग ने अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी है। अलग-अलग जिलों से BEO और प्रचार्यों को निर्देश जारी किया जा रहा है कि वह स्कूलों में पढ़ाई व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित करने और बच्चों को दिए जाने वाले मध्यान भोजन को बांटने का समुचित प्रबंध करें।

जांजगीर जिले के बाद अब जशपुर जिले से भी इस बाबत आदेश जारी हो गया है। आपको बता दें कि जशपुर जिला अध्यक्ष अजय गुप्ता ने पिछले दिनों सभी ब्लॉक और जिला पदाधिकारियों की बैठक ली थी, जिसमें 6 फरवरी से आह्वान किए गए हड़ताल में पूरी एकजुटता दिखाने का फैसला किया गया था। इस बार वेतन विसंगति के मुद्दे पर छत्तीसगढ़ सहायक समग्र शिक्षक फेडरेशन के तेवर काफी कड़े है ।

प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने पहले ही साफ कर दिया है कि बातचीत के दौर की जितनी कोशिश थी। वह पूरी हो चुकी है, लिहाजा इस बार वह सड़क पर उतरेंगे और पुरजोर तरीके से वेतन विसंगति की आवाज को बुलंद करेंगे। यह पहला मौका होगा जब छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले बड़ा प्रदर्शन हो रहा है। इससे पहले छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन वेतन विसंगति के मुद्दे पर आंदोलन की अगुवाई करता रहा है। लेकिन संगठन के नाम में बदलाव के बाद अन्य शिक्षक संवर्ग के लोग भी इस आंदोलन में शामिल हो सकते हैं।

Back to top button