अध्यातम

24 जनवरी का राशिफल : आस्था विश्वास ऊंचा रखेंगे , सकारात्मकता सोच से काम लेंगे, जानिए आज का राशिफल…

मेष राशि
धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता ज़रूर दिलाएंगे। आज आप अपना धन धार्मिक कार्यों में लगा सकते हैं जिससे आपको मानसिक शांति मिलने की पूरी संभावना है। आपकी उपलब्धी परिवार के सदस्यों को उत्साह से भर देगी और आप अपनी क़ामयाबी की फ़ेहरिस्त में एक नया मोती जड़ेंगे।

वृषभ राशि
घर पर काम करते समय ख़ास सावधानी बरतें। घरेलू चीज़ों को लापरवाही से इस्तेमाल करना आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। जो लोग टैक्स चोरी करते हैं आज वो बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं। इसलिए आपको यही सलाह दी जाती है कि टैक्स की चोरी न करें। जीवनसाथी आपको धूम्रपान की लत से छुटकारा पाने के लिए प्रेरित करेगा।

मिथुन राशि
दूसरों के लिए ख़राब नीयत रखना मानसिक तनाव को जन्म दे सकता है। इस तरह के विचारों से बचें, क्योंकि ये समय की बर्बादी करते हैं और आपकी क्षमताओं को ख़त्म करते हैं। बिना किसी अनुभवी शख्स की सलाह के आज ऐसा कोई भी काम न करें जिससे आपको आर्थिक हानि हो। आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा।

कर्क राशि
ख़याली पुलाव पकाना मदद नहीं करता। परिवार की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए आपको कुछ कर दिखाने की ज़रूरत है। आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे। जो भी बोलें, सोच-समझकर बोलें।

सिंह राशि
आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है। सट्टेबाज़ी से फ़ायदा हो सकता है। आपको अपना बाक़ी वक़्त बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े।

कन्‍या राशि
ज़िंदगी की ओर उदास नज़रिया रखने से बचें। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। रिश्तेदारों के यहाँ छोटी यात्रा आपके भागदौड़ भरे दिन में आराम और सुकून देने वाली साबित होगी। किसीकी दख़लअंदाज़ी के चलते आपके और आपके प्रिय के रिश्ते में दूरियाँ आ सकती हैं।

तुला राशि
आप किसी रात्रि भोज या पार्टी में जा सकते हैं जहाँ आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जो आपसे प्यार करता है। अच्छी मात्रा में नकदी का प्रवाह भी देखने को मिल सकता है। इसलिए आज शाम को अपनी जेब पर ध्यान रखें।

वृश्चिक राशि
कोई रिश्तेदार या पड़ोसी अप्रत्याशित व्यवहार कर सकता है। यह व्यवहार आपको बदलाव के बारे में आश्चर्यचकित कर सकता है। लेकिन चिंता न करें, यह एक अस्थायी बदलाव है क्योंकि एक-दो दिन में वे अपने मानक स्वरूप में वापस आ जाएंगे।

धनु राशि
इतने लंबे समय के बाद आज आप अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिताकर बहुत खुश होंगे। आप किसी भी प्रकार के उत्सव में शामिल नहीं होंगे, लेकिन आप अपने घर पर आराम से बैठकर इसका संदर्भ देंगे।

मकर राशि
आज आप आत्मविश्वासी महसूस न करें और यह भावना आपको कुछ क्षेत्रों में निराश कर सकती है। आज आपको प्रेरणा और आत्मविश्वास की कमी से गुजरना होगा। बस स्वभाव में लचीले रहें और कुछ नया करने की अपनी इच्छा को न छोड़ने का प्रयास करें।

कुंभ राशि

एक फ़ोन कॉल आपके और आपके परिवार के लिए कोई अच्छी ख़बर ला सकती है। आपका मन बहुत सारी भावनाओं और विचारों से भरा रहेगा। आपके जीवन में परिवर्तन होने की संभावना है और संभवतः यह आपके पक्ष में होगा।

मीन राशि
आज आप कल्पनाएँ करने में व्यस्त रहेंगे। वास्तविक दुनिया से खुद को दूर करना कभी-कभी अच्छा होता है लेकिन आज पूरी तरह से कट जाना कोई अच्छा समाधान नहीं है। तो, याद रखें कि एक वास्तविक जीवन भी है जो कल्पनाओं की इस दुनिया से बिल्कुल अलग है।

Back to top button