अध्यातम

29नवंबर का राशिफल : मेष से मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा बुधवार का दिन,जानिए आज का राशिफल

मेष राशि – नौकरीपेशा लोग कार्यों को लेकर पैनिक होने से बचें, यदि रिलैक्स होकर कार्य करेंगे तो कार्य भी हो जाएंगे और तनाव भी नहीं होगा. व्यापारी वर्ग को आर्थिक मामलों पर नजर बनाकर रखनी है, क्योंकि ध्यान भटकने पर बड़ा नुकसान हो सकता है.

वृष राशि- ऑफिशियल कार्यों को करने में एक्टिव रहें, क्योंकि सुस्ती और अधूरा मन काम को बनाने की जगह बिगाड़ सकता है. व्यापारी वर्ग की बात करें तो उन्हें कर्मचारियों से ज्यादा स्वयं पर निर्भर होना सीखना होगा, क्योंकि व्यापारिक मामलों में दूसरों पर निर्भरता नुकसानदेह हो सकती है.

मिथुन राशि– कार्यस्थल पर समय का पर्याप्त सदुपयोग करते हुए पिछले कार्यों को भी समाप्त करते चले. व्यापारी यदि विदेशी कंपनियों में पैसा लगाने की सोच रहें हैं, तो इस समय निराशा हाथ लग सकती है. विद्यार्थी वर्ग विषयों पर कमजोर पकड़ होने से निराश होने से बचें, अधिक लगन के साथ एक बार फिर से अध्ययन करें संभावना है कि आपकी रुचि बढ़ेगी

कर्क राशि -जिसे आपको खुशी खुशी स्वीकार कर लेना चाहिए. यदि साझेदारी में कारोबार करते हैं तो हिसाब किताब में पारदर्शिता बनाए रखें, अन्यथा हिसाब किताब को लेकर ही पार्टनर के साथ कुछ कहासुनी हो सकती है.

सिंह राशि- उच्चाधिकारियों से संवाद करते समय इधर उधर ध्यान भटकाने से बचें क्योंकि इस तरह का व्यवहार आपकी इमेज को खराब कर सकता है. जो लोग खाने पीने का काम करते हैं उन्हें ग्राहकों की पसंद के अनुसार स्वाद में कुछ परिवर्तन करके देख लेने चाहिए.

कन्या राशि – आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते में मधुरता आयेगी। किसी काम के पूरे होने पर आपके साथ ही आपके परिवार को भी प्रसन्नता होगी। सेहत के मामले में आप खुद को ताजगी से भरा हुआ महसूस करेंगे।

तुला राशि – देवी स्कंदमाता की कृपा से आपके पारिवारिक रिश्तों में मजबूत बनी रहेगी। कोई सहपाठी आपसे अपनी कुछ बातें शेयर करेंगे। आज आप हर किसी की मदद के लिये तैयार रहेंगे। इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। सेहत के लिहाज से आज का दिन ठीक रहेगा ।

वृश्चिक राशि – आज आपको कुछ जरूरी कामों में दोस्तों से मदद मिलेगी। इस राशि के आर्ट्स विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर परिणाम लेकर आया है। पहले से दी गई किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। आपका दाम्पत्य जीवन मधुरता से भरपूर रहेगा।

धनु राशि –आज ऑफिस में आपकी ड्रेस की तारीफ होगी। आपका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा अगर आप किसी से प्यार करते हैं या उसे पसंद करते हैं, तो आज आप अपनी दिल की बात कह दें । किसी नए प्रोजेक्ट में मित्रों की सलाह फायदेमंद रहेगी।

मकर राशि – आज मेहनत के बल पर आपको धन की प्राप्ति होगी। आप दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्रोग्राम बनायेंगे। व्यवसाय में किसी रिश्तेदार के सहयोग से आपको फायदा होगा। शाम को परिवार के सदस्यों के साथ किसी महत्वपूर्ण विषय पर बातचीत करेंगे।

कुंभ राशि –आज कोई रुका हुआ काम पूरा होने से आपको ख़ुशी मिलेगी। आज आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा, जिससे घर का माहौल खुशियों से भर जायेगा। आसपास के लोग आपके व्यक्तित्व से प्रसन्न होंगे। लवमेट के साथ आपका दिन बेहतर गुजरेगा। बिजनेस में कुछ अच्छे बदलाव होने के योग बन रहे हैं। देवी माँ को लाल चुनरी चढ़ाएं, आपके जीवन में खुशियों का आगमन होगा।

मीन राशि –आज आप जिस भी काम को पूरा करना चाहेंगे, वो काम जरूर पूरा होगा । अधिकारी वर्ग आपके काम से प्रसन्न होंगे। आज आप किसी काम को लेकर सोच-विचार में डूबे रहेंगे। आप नए लोगों के संपर्क में आयेंगे, इससे आपको फायदा होगा। इस राशि के छात्रों को शिक्षक की तरफ से विशेष मार्गदर्शन प्राप्त होगा।

Back to top button