अध्यातम

4 नवंबर का राशिफल : आज का दिन इन राशियों के लिए रहेगा खास, जानें किन्हें मिलेगी नौकरी ,जाने आज का राशिफल

मेष राशि –आज परिवार में मांगलिक कार्यक्रम हो सकते हैं या उनकी प्लानिंग भी बन सकती है. सालों से चला आ रहा विवाद आज समाप्त हो सकता है. किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें. हेल्थ को लेकर सावधानी बरतें. माता से पूरा सहयोग मिलेगा. आप ज्यादा संवेदनशील भी हो सकते हैं. बिजनेस में बड़ी सफलता मिल सकती है. स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा है.

वृषभ राशि-आज आपका दिन उत्तम रहेगा. मेहनत के बेहतर परिणाम मिलेंगे. पर्यटन से जुड़े लोगों को धन लाभ होने का योग है. आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे. लवमेट के साथ रिश्ते मधुर होंगे. खुद को किसी रचनात्मक काम में लगाएंगे. आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा. काम से अधिकारी वर्ग खुश होंगे. आपकी सलाह किसी जरूरतमंद के लिए कारगर साबित होगी.

मिथुन राशि – आज का दिन आपको अपने व्यवसाय में सावधानी बरतनी होगी और यदि आज किसी प्रकार का कोई जोखिम उठाना पड़े, तो बहुत ही सावधानी से उठाएं, क्योंकि आपके उस धन के वापस आने की संभावना कम है. आज आप दिन का कुछ समय गरीबों की सेवा में भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपको मानसिक शांति अवश्य मिलेगी. संतान के भविष्य से जुड़ी आज कोई सूचना आपको मिल सकती है.

कर्क राशि – रोजमर्रा के कामों से फायदा मिल सकता है. प्रॉपर्टी से जुड़ा फायदा होने की संभावना है. नया घर खरीद सकते हैं. बच्चों से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है. साझेदारी से जुड़े मामले में सावधानी रखें. ऑफिस या बिजनेस में कोई नई पहल कर सकते हैं. परिवार वाले किसी समारोह में जा सकते हैं. बिजनेस में सफलता के योग बन रहे हैं. किसी की बातों में न आएं.

सिंह राशि – आज आपका दिन बेहतर रहेगा. पहले से चली आ रही समस्याओं का समाधान निकलेगा जिससे आपका मन प्रसन्न होगा. आप सबकी नजरों में अच्छे बने रहेंगे. परिवार में धार्मिक अनुष्ठान करने की योजना बनाएंगे. रिश्तों के मामले में भाग्यशाली रहेंगे. व्यवहार में कुछ अच्छे बदलाव होंगे.

कन्या राशि – आज का दिन आपके लिए मन मुताबिक परिणाम दिलवाने वाला रहेगा. यदि आज आप शेयर बाजार अथवा लॉटरी पर धन का निवेश करेंगे, तो वह भविष्य में आपको भरपूर लाभ देगी, लेकिन आज आप अपने कार्य को गति प्रदान करने के लिए किसी व्यक्ति से सलाह लेने की सोच सकते हैं. यदि आपका अपने ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को समस्या है तो आप अपने जीवन साथी के साथ खड़े नजर आएंगे|

तुला राशि – आज आपके सतर्क प्रयासों की वजह से एक जटिल कार्य से संबंधित समस्या का व्यावहारिक समाधान विकसित हो रहा है. नये करियर में सोच-विचार करके निर्णय लेना उत्तम रहेगा. व्यापारियों के पुराने किए गए निवेशों से लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रहीं है. आपको कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं. अपनी सेहत के ऊपर ध्यान दें. एक्सरसाइज करना शुरू करें.

वृश्चिक राशि –आज आपका दिन बढ़िया रहेगा. आप जो भी काम शुरू करेंगे उसे कम समय पर पूरा कर लेंगे. आपकी कल्पना शक्ति लक्ष्य प्राप्ति में सहायता करेग. मानवीय आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर किया गया कार्य आपके लिए फायदेमंद रहेगा. लेन-देन के लिए दिन अच्छा है. जीवनसाथी की उपलब्धियों की सराहना करने से आपके दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी

धनु राशि -आज साधारण सी बातों पर दांपत्यजीवन में विवाद हो सकता है। सांसारिक बातों में आपका मन नहीं लगेगा। अदालती कामकाज में संभलकर रहें। सामाजिक कार्यक्रम में किसी से विवाद हो सकता है। नए काम की शुरुआत न करें। शारीरिक रूप से स्फूर्ति का अभाव रहेगा। मानसिक चिंता रहेगी। आध्यात्मिकता आपको मानसिक शांति देंगे।

मकर राशि-आपका मन आज किसी चिंता में रहेगा। काम की सफलता में आपको विघ्न आएंगे। ऑफिस में साथियों की मदद नहीं मिलेगी। मैरिड कपल के बीच विवाद हो सकता है। परिवार में शांति बनाए रखें। व्यवसाय में भागीदारी के काम से संभलकर रहें। वाहन आदि ध्यान से चलाएं। नौकरी और व्यापार की मीटिंग के लिए बाहर जाना पड़ सकता है।

कुंभ राशि –आज इस राशि के जातकों के लिए ग्रह स्थिति बहुत अनुकूल नहीं है। महत्वपूर्ण कार्यों को दिन के पहले भाग में निपटा लेना फायदेमंद होगा। किसी से धार्मिक और राजनीतिक विवाद में उलझने से बचें। नौकरी और कारोबार में आपको कुछ तकनीकी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। किसी नई योजना पर काम करना चाह रहे हैं या निवेश करना चाह रहे हैं तो सभी पक्षों पर गंभीरता से विचार करें नहीं तो परेशानी के साथ नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।

मीन राशि- आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको अपने परिवारजनों के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपका कोई पुराना लेनदेन आपके लिए सिरदर्द बनेगा। जीवनसाथी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं।

Back to top button