क्राइम

भीषण सड़क हादसा: यात्रियों से भरी हुई बस पलटी ,जिसमे कई यात्री घायल मची अफरा तफरी..

उदयपुर 12 सितम्बर 2023 | सोमवार एक बस हादसे में 18 लोग घायल हो गए। उदयपुर शहर के चित्तौड़गढ़ हाईवे पर देबारी ग्रेट सेप्रेटर के पास अचानक ही बस का टायर फट गया। टायर फटते ही बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे के समय बस में 50 यात्री सवार थे। घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया। शोर सुनकर आसपास के लोग मदद को पहुंचे और घायलों को बाहर निकाला गया। 18 घायल यात्रियों अस्पताल पहुंचाया गया।

घटना के बाद करीब एक घंटे तक हाईवे पर जाम लगा रहा। सूचना पर प्रतापनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और क्रेन की मदद से बस को साइड में खड़ा किया गया। इसके बाद ट्रैफिक व्यवस्था बहाल हो पाई। हादसा सोमवार सुबह करीब 8:30 बजे देबारी स्थित कडवांदिया भेरूजी मंदिर के पास हुआ। बताया जा रहा है कि पीछे वाले एक टायर में हवा कम थी और बस यात्रियों से ओवरलोड थी।

यहां हुई दुर्घटना
यह दुर्घटना उदयपुर शहर के चित्तौड़गढ़ हाईवे पर देबारी ग्रेट सेप्रेटर के पास हुआ. निजी बस जिले के ही लसाडिया कस्बे से यात्रियों को लेकर उदयपुर आ रही थी. देबारी के पास पहुंची ही थी कि अचानक टायर फट गया. जैसे ही टायर फटा तेज आई. फिर बस अनियंत्रित होकर पलट गई. जैसे ही पलटी 50 से ज्यादा यात्रियों की चीखे निकल गई. कई महिलाएं और बच्चे भी बस में थे. किसी के हाथ, पैर में तो किसी के चेहरे और सिर में चोट आई. कुछ निकलकर बस से बाहर भी आ गए. कई गंभीर रूप से घायल भी हुए. हालांकि इसमें किसी की जान नहीं गई. 

दौड़कर मदद को पहुंचे कस्बे के लोग, पुलिस भी आई
जहां दुर्घटना हुई उसी के देबारी कस्बा है. टायर फटने और बस पलटने की तेज आवाज से लोग दौड़कर सड़क की तरफ आए और देखते ही बस की तरफ दौड़े. बस के अंदर फंसे घायल लोगों को एक एक कर बस के बाहर निकाला. वहीं लोगों ने तुरंत पुलिस और एंबुलेंस को सूचना दी. पुलिस और एंबुलेंस मौके पर आई. मौके पर शहर की प्रतापनगर थाना पुलिस पहुंचे. घायलों को एंबुलेंस में बैठाया और हॉस्पिटल रवाना किया. 

Back to top button