पॉलिटिकल

“मुझे नूपुर शर्मा को मारने का जिम्मा मिला था”….. पकड़ा गया जैश-ए-मोहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान से जुड़ा आतंकी

नयी दिल्ली 12 अगस्त 2022। नुपूर शर्मा को भले ही कोर्ट से राहत मिली हो, लेकिन कट्टरवादी संगठन फिलहाल इस मुद्दे पर अभी भी तल्ख दिख रहे हैं। एटीएस ने सहारनपुर से जैश-ए-मुहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान से जुड़े आतंकी को गिरफ्तार कर एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया. एटीएस ने उसकी पहचान मुहम्मद नदीम के रूप में की है. एटीएस की पूछताछ में आतंकी ने बताया कि पाकिस्तान के जैश की आतंकियों ने उसे नूपुर शर्मा की हत्या का टास्क दिया गया था। ये दूसरा आतंकी है, जो नुपूर शर्मा की हत्या को लेकर तैयारी कर रहा था।

इससे पहले जुलाई में राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों की ओर से पकड़े गए पाकिस्तानी घुसपैठिए से पूछताछ में हैरान कर देने वाले खुलासे हुए हैं। बता दें कि बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा है जो नुपूर शर्मा की हत्या के इरादे से इंटरनेशनल बॉर्डर पार करने की कोशिश कर रहा था। अभी तक की जांच में सामने आया है कि पाकिस्तानी नागरिक नूपुर शर्मा को मारने के लिए भारत आया था। 24 साल का आरोपी रिजवान अशरफ पाकिस्तानी पंजाब के बहाऊद्दीन जिले का रहने वाला है। बीएसएफ की मुस्तैदी के चलते उसे हिंदूमलकोट सेक्टर में खखां चेक पोस्ट पर भारतीय सीमा में घुसते वक्त पकड़ा गया है।

27 मई को बहस के दौरान भाजपा के प्रवक्ता के तौर पर नुपुर ने आरोप लगाया कि कुछ लोग हिंदू आस्था का लगातार मजाक उड़ा रहे हैं। अगर यही है तो वह भी दूसरे धर्मों का मजाक उड़ा सकती हैं। नुपुर ने इसी दौरान कुरान का जिक्र कर मोहम्मद साहब पर टिप्पणी की। जिसपर विवाद शुरू हो गया। 
नुपुर का वीडियो वायरल होने के बाद पांच जून को भाजपा ने नुपुर शर्मा को पार्टी के सभी पदों से हटाते हुए प्राथमिक सदस्यता से भी निलंबित कर दिया। नुपुर के खिलाफ अलग-अलग जगहों पर एफआईआर दर्ज हो चुकी है। वहीं, नुपुर को मिल रहीं धमकियों को लेकर दिल्ली पुलिस ने भी एक मामला दर्ज किया है। दिल्ली पुलिस ने उन्हें सुरक्षा भी प्रदान की है।

Back to top button