स्पोर्ट्सहेडलाइन

ICC men’s ODI team of the year: ICC ने साल 2022 के लिए वनडे टीम ऑफ द ईयर का किया एलान, कोहली, रोहित, सूर्य को नहीं मिली जगह….कप्तानी बाबर आजम को मिली

ICC men’s ODI team of the year: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने साल 2022 के लिए वनडे टीम ऑफ द ईयर चुनी है. आईसीसी की इस 11 सदस्यीय टीम में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को जगह नहीं मिली है. आईसीसी ने अपनी टीम की कप्तानी पाकिस्तानी कैप्टन बाबर आजम के हाथों में दी है.

ICC ने पिछले साल यानी 2022 की बेस्ट वनडे टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम का कप्तान पाकिस्तान के बाबर आजम को बनाया गया है. वहीं, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को इस टीम में जगह ही नहीं मिली है. भारत से सिर्फ 2 खिलाड़ी श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज आईसीसी की वनडे टीम ऑफ द ईय़र में जगह बनाने में सफल रहे हैं.

इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ी ट्रेविस हेड और एडम जाम्पा शामिल हैं. वहीं, पाकिस्तान से सिर्फ एक बाबर आजम का नाम है. वहीं, न्यूजीलैंड से दो खिलाड़ी टॉम लाथम और ट्रेंट बोल्ट को भी टीम में जगह मिली है.

बाबर आजम ने 2022 में 9 वनडे में 8 मैच में 50 प्लस स्कोर किया था. इसमें से तीन पारियों को वो शतक में तब्दील करने में सफल रहे थे. उन्होंने 2022 में 84.87 की औसत से 679 रन बनाए थे. श्रेयस अय्यर पिछले साल भारत के लिए वनडे में सबसे अधिक रन बनाने वाले बैटर थे. उन्होंने कैलेंडर ईयर में 17 मैच में 55 की औसत से 724 रन बनाए थे. उन्होंने 1 शतक और 6 अर्धशतक जमाए थे.

  1. बाबर आजम (कप्तान), पाकिस्तान)
  2. ट्रैविस हेड- ऑस्ट्रेलिया
  3. शाई होप- वेस्टइंडीज
  4. श्रेयस अय्यर- भारत
  5. टॉम लाथम (विकेटकीपर)- न्यूजीलैंड
  6. सिकंदर रजा- जिम्बाब्वे
  7. मेहदी हसन मिराज- बांग्लादेश
  8. अल्जारी जोसेफ- वेस्टइंडीज
  9. मोहम्मद सिराज- भारत
  10. ट्रेंट बोल्ट- न्यूजीलैंड
  11. एडम जाम्पा- ऑस्ट्रेलिया

Back to top button