हेडलाइनब्यूरोक्रेट्स

“सोलर पंप से पेयजलापूर्ति में लापरवाही हुई, तो नपेंगे अफसर” क्रेड़ा CEO राजेश राणा का सख्त रुख, स्थापनाकर्ता इकाईयों को भी चेताया

रायपुर 15 अप्रैल 2024। गरमी के मौसम में सोलर पंप से होने वाली पेयजल आपूर्ति में लापरवाही हुई, तो नपेंगे अफसर…क्रेडा CEO राजेश राणा ने इस संदर्भ में अफसरों को दो टूक निर्देश दिया है। प्रदेश में पड़ रही भीषण गरमी की वजह से वनांचल और सुदूर क्षेत्रों में पेयजल संकट की शिकायत ना पहुंचे, इसे लेकर सीईओ राजेश राणा ने अफसरों को निर्देश दिया है।

दरअसल क्रेडा की तरफ से राज्य में संचालित महत्त्वकांक्षी परियोजनाओं में जल जीवन मिशन योजनांतर्गत स्थापित सोलर पेयजल पंपों की स्थापना का कार्य किया जा रहा है, ताकि हर ग्रामीण को अपने घर में शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो। राज्य में गरमी का मौसम शुरू होते ही, कई जगहों से पेयजल आपूर्ति की शिकायत भी आती है, ऐसे में क्रेडा सीईओ ने सख्त रुख दिखाया है।

क्रेडा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश सिंह राणा ने संवेदनशीलता दिखाते हुए सोलर पेयजल पंपों के स्थापनाकर्ता इकाईयों को सख्त निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि निविदा की शर्तानुसार प्रत्येक जिले में स्थापित सोलर पेयजल पम्पों हेतु पर्याप्त मात्रा में स्पेयर पम्प एवं स्पेयर पार्टस् सर्विस सेन्टर में रखा जाना सुनिश्चित करें, ताकि किसी भी पंप के अकार्यशील होने की स्थिति में तत्काल उसको कार्यशील किया जा सके।

वहीं क्रेडा के संबंधित जिला प्रभारी से समन्वय कर समस्त अकार्यशील सोलर पम्पों को कार्यशील करने के निर्देश भी क्रेडा, सी.ई.ओ. द्वारा दिये गये हैं। निविदा की शर्तानुसार निर्धारित समय अवधि में संयंत्र कार्यशील न किये जाने की स्थिति में संबंधित इकाई के विरूद्ध उचित कार्यवाही किये जाने की जानकारी क्रेडा, सीईओ द्वारा दी गई है।

Back to top button