हेडलाइन

IND vs ENG Semi Final: क्या भारत-इंग्लैंड का सेमीफाइनल चढ़ जाएगा बारिश की भेंट…जानिए क्या है नियम अगर बारिश हुई तो

नई दिल्ली 27 जून 2024 आईसीसी टी20 विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच आज रात खेला जाना है. भारतीय समय के मुताबिक 8 बजे इसे शुरु किया जाएगा. पिछली बार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भारत को इंग्लैंड से हार मिली थी. इस बार हालात अलग हैं और टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आ रही है. गुयाना से खबर भी ऐसी आ रही है जिससे रोहित शर्मा की टीम बिना मैच में उतरे ही फाइनल में जगह पक्की कर लेगी.

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप सेमीफाइनल पर बारिश का साया है. इस मैच से पहले 90 फीसदी बारिश की आशंका जताई जा रही है. पिछले दो दिन में यहां जोरदार बारिश हुई है यहां तक कि जिस दिन टीम इंडिया सेमीफाइनल खेलने के लिए गुयाना पहुंची तूफान तक उठे थे. Accuweather के मुताबिक स्थानीय समय के मुताबिक सुबह 10 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक 35 से 70 फीसदी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है. मैच स्थानीय समय के मुताबिक सुबह 10.30 बजे से खेला जाना है.

कब से कटने शुरू होंगे ओवर –

भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच के लिए काफी अतिरिक्त समय रखा गया है. यह मुकाबला भारत के समय के मुताबिक रात 8 बजे से खेला जाना है. अगर लगातार बारिश हुई और वह नहीं रुकी तो रात 12.10 बजे के बाद से ओवरों में कौटती शुरू हो जाएगी.

10-10 ओवरों के मैच के लिए भी तय हुआ कटऑफ टाइम –

भारत और इंग्लैंड के बीच बारिश आने की स्थिति में 10-10 ओवरों का मैच भी खेला जा सकता है. इसके लिएरात 01.44 बजे तक का कट ऑफ टाइम तय किया है. इसके अलावा भी कई तरह के नियम रखे गए हैं.

अगर 10 ओवरों का भी नहीं हुआ मैच तो भारत को फाइनल में मिलेगी जगह –

भारत-इंग्लैंड मैच अगर बारिश की वजह से रद्द हुआ तो रोहित शर्मा की टीम को फायदा हो जाएगा. टीम इंडिया फाइनल में पहुंच जाएगी और यहां उसका दक्षिण अफ्रीका से सामना होगा. दरअसल दूसरा सेमीफाइनल मैच रद्द होने की स्थिति में पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम को फाइनल में जाने का मौका मिलेगा.

Back to top button