शिक्षक/कर्मचारी

जशपुर में हड़ताल पर हल्ला बोल : DA-HRA के मुद्दे पर फरसाबहार में जोरदार प्रदर्शन….अजय गुप्ता बोले- सभी संगठनों का मिल रहा है समर्थन, स्कूल और दफ्तरों में काम पूरी तरह ठप

जशपुर। ब्लॉक मुख्यालय फरसाबहार में राज्यगीत अरपा पैरी के धार के साथ हुआ अनिश्चित कालीन हड़ताल का आगाज, महंगाई भत्ता और गृह भाड़ा भत्ता बढ़ाने की मांग को लेकर 96 कर्मचारी संगठन आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, हड़ताल में पहली बार न्यायिक कर्मचारी भी हुए शामिल। महंगाई भत्ता और गृह भाड़ा भत्ता बढ़ाने की मांग को लेकर आज फरसाबहार ब्लॉक मुख्यालय में कर्मचारी अधिकारी संगठन समेत 96 कर्मचारी संगठन ने राज्यगीत के साथ अनिश्चित कालीन हड़ताल का आगाज किया। इस हड़ताल में पहली बार न्यायिक कर्मचारी भी शामिल हुए। वेतन विसंगति वाले मुद्दे पर सहायक शिक्षकों का संगठन भी साथ आये हैं।


ज्ञात हो कि पूर्व से निर्धारित महंगाई भत्ता और गृह भाड़ा भत्ता बढ़ाने की मांग को लेकर होने वाली अनिश्चित कालीन हड़ताल आज सोमवार 22 अगस्त से शुरू हुई है जिसमें कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन समेत 96 कर्मचारी संगठनों ने जिला मुख्यालय और ब्लॉक मुख्यालय में हल्लाबोल किया.इसकी वजह से प्रशासनिक और न्यायिक,विद्यालय कामकाज पूरी तरह ठप हो सकता है। हड़ताली अधिकारी-कर्मचारी द्वारा जिला और ब्लॉक मुख्यालयों पर आज से सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक धरना और सभा होगी ।


छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के जिला सचिव अविनाश शर्मा व ब्लॉक अध्यक्ष शरद कश्यप ने बताया, फेडरेशन दो सूत्री मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलित है। इसमें केन्द्र के समान देय तिथि से 34% महंगाई भत्ता एरियर्स सहित एवं सातवें वेतनमान के अनुरूप गृह भाड़ा भत्ता देने की मांग शामिल है। फेडरेशन के उमेश प्रधान ने कहा कि पिछले दिनों संगठन ने पांच दिनों के लिए हड़ताल किया था। तब अधिकारियों के साथ दो दौर की बातचीत में मांगों को माने जाने पर सहमति बन चुकी थी। बाद में सरकार ने सुनियोजित रूप ऐसे संगठनों को बातचीत के लिए बुला लिया जो आंदोलन में शामिल ही नहीं थे।

Back to top button