ब्यूरोक्रेट्स

IPS भोजराम पटेल की पहल ‘खाकी के रंग स्कूल के संग’ गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज…. साइबर अपराध पर जागरूकता अभियान का बना कीर्तिमान….SP भोजराम को किया गया सम्मानित

रायपुर 20 सितंबर 2022। महासमुंद पुलिस की ‘खाकी के रंग स्कूल के संग’ कार्यक्रम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है। ‘खाकी के रंग स्कूल के संग’ कार्यक्रम के तहत चलाये गये Largest Awareness Campaign against Cyber Frauds में ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बना है। मात्र दो माह में ही 20,000 से अधिक स्कूली बच्चों तक साइबर जागरूकता अभियान को पहुंचाने का ये नया कीर्तिमान बना है। महासमुंद में आयोजित खाकी के रंग स्कूल के संग भव्य कार्यक्रम में गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के एशिया हेड डॉ मनीष विश्नोई ने पुलिस अधीक्षक महासमुन्द भोजराम पटेल को सम्मानित किया।

आपको बता दें कि महासमुंद पुलिस द्वारा साइबर जागरूकता हेतु बनाए गए एक वीडियो की भी लांचिंग की गयी है, जिसे काफी सराहना मिल रही है। आपको बता दें कि IPS भोजराम पटेल ने खाकी के रंग स्कूल के संग कार्यक्रम को कोरबा एसपी रहते भी बखूबी संचालित लिया था, जिसका असर स्कूलों में बच्चों की गतिविधियों और जागरूकता में व्यापक रूप से पड़ा था। महासमुंद एसपी बनने के साथ ही उन्होंने ‘खाकी के रंग स्कूल के संग’ कार्यक्रम का यहां भी शुरू किया और देखते ही देखते महासमुंद में ये अभियान काफी लोकप्रिय हुआ।

‘खाकी के रंग स्कूल के संग’ कार्यक्रम के तहत स्कूली बच्चों को अलग-अलग तरीकों से जागरूक किया जाता है। जिसमें ना सिर्फ साइबर अपराध बल्कि, स्टूडेंट्स को अपराध मोबाइल, एटीएम से धोखाधडी, डायल 112, साइबर ठगी, यातायात नियमो की जानकारी, बालिका संबंधी अपराध की जानकारी, अवैध नशे व छात्राओं को अभिव्यक्ति एप से अवगत कराया जाता है।

Back to top button