बिग ब्रेकिंगब्यूरोक्रेट्स

IPS जीपी सिंह को मिली जमानत… आय से अधिक संपत्ति के मामले में मिली राहत… 4 महीने से जेल में….

बिलासपुर 12 मई 2022। बिलासपुर हाईकोर्ट से बड़ी खबर आ रही है। सस्पेंड IPS जीपी सिंह को हाईकोर्ट से जमानत मिल गयी है। आय से अधिक संपत्ति सहित अन्य मामलों में जेल में बंद सस्पेंड आईपीएस जीपी सिंह को जमानत दिया गया है। आज जस्टिस दीपक कुमार तिवारी की सिंगल बेच में जमानत की याचिका लगी थी।

बताया जा रहा है कि कोर्ट ने उन्हें सशर्त जमानत दी है हाईकोर्ट से जमानत नहीं मिल पाने के कारण जीपी सिंह सुप्रीम कोर्ट भी गए थे, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट को जमानत याचिका पर शीघ्र सुनवाई करने का आदेश दिया था। जीपी सिंह गिरफ्तारी के बाद करीब 120 दिन से जेल में बंद थे।

आपको बता दें कि चार मई को सुप्रीम कोर्ट ने उनकी जमानत अर्जी पर हाईकोर्ट में ही सुनवाई करने का आदेश दिया है। इस दौरान 9 मई को केस हाईकोर्ट के जस्टिस गौतम भादुड़ी की बेंच में लगा था। उन्होंने इस मामले को एप्रोपिएट बेंच में रखने के निर्देश दिए। 10 मई को जस्टिस दीपक तिवारी की बेंच में उनकी बेल पर नंबर नहीं आ पाया। ऐसे में अब केस की अंतिम सुनवाई के लिए 12 मई की तिथि तय की गई है। EOW की टीम ने उन्हें 11 जनवरी को नोएडा से गिरफ्तार किया था। इसके बाद उन्हें 7 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर रखा गया था। 18 जनवरी को उन्हें विशेष अदालत में पेश किया गया। इसके बाद से जीपी सिंह जेल में है। 

Back to top button