जॉब/शिक्षा

JOB ALERT: दसवीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती…13 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती

नई दिल्ली 22 दिसंबर 2023 हरियाणा में बंपर भर्ती निकली है. हरियाणा सरकार ने ग्रुड डी के 13 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया है. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) के जरिए ग्रुप डी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए यह सुनहरा मौका है. अगर आप भी हरियाणा में इस बंपर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in के माध्यम से इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. हरियाणा ग्रुप डी भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 5 जून से भरे जाएंगे.

एचएसएससी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरूः 5 जून से
एचएसएससी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथिः 26 जून तक
एचएसएससी ग्रुप डी भर्ती अभियान का उद्देश्य हरियाणा में विभिन्न विभागों/बोर्डों/निगमों/आयोगों आदि में 13,536 पदों (अस्थायी) को भरना है.

एचएसएससी ग्रुप डी पद पर चयनित उम्मीदवारों को पे स्केल लेवल डीएल (16,900-53,500 रुपये) मिलेगा.

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 42 साल होनी चाहिए.

मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा पास हो. इसके साथ ही छात्र ने मैट्रिक क्लास तक हिंदी / संस्कृत एक विषय के रूप में पढ़ा हो.

उम्मीदवारों का चयन कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट और सोशियो-इकोनॉमिक क्रिटेरिया के आधार पर किया जाएगा. ग्रुप डी सीईटी प्रश्न पत्र कक्षा 10वीं के स्तर का पूछा जाएगा.

Back to top button