कलेक्टर से मिलकर संयुक्त शिक्षक संघ ने सुनायी शिक्षकों की समस्याया, तुरंत निराकरण की मांग

रायगढ़ 25 जून 2024।  जिला में शिक्षक एलबी संवर्ग के विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल उप प्रांताध्यक्ष गिरजा शंकर शुक्ला एवं जिला अध्यक्ष राजकमल पटेल की अगुवाई में आज कलेक्टर रायगढ़ के निर्देशानुसार डिप्टी कलेक्टर धनंजय मरकाम से मिला। इस दौरान शिक्षकों के कई विषयों पर डिप्टी कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर चर्चा की और समस्याओं से अवगत कराकर निराकरण का मांग किया।

Telegram Group Follow Now

जिन मांगों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गयी है, उसमें इसमें प्रमुख रूप से अवकाश लेखा का सेवा पुस्तिका के अनुसार एडु पोर्टल में संधारण, सेवा पुस्तिका का लेखा संपरिक्षक से समय सीमा में सत्यापन, लंबित पदोन्नति, विभिन्न अवकाश स्वीकृत, परीक्षा अनुमति, युति युक्तकरण में पारदर्शिता आदि विषय को रखा गया। इसके संबंध में जिस विकास खंड और कार्यालय में समस्या आ रही है और जहां शिक्षकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है उसके संबंध में पूरी बात अधिकारी को अवगत कराया गया।

चर्चा करते हुए डिप्टी कलेक्टर ने कहा कि मैं इस विषय को कलेक्टर महोदय को अवगत कराऊंगा, संबंधित अधिकारियों से बात किया जाएगा और आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे। शिक्षकों की परेशानीयो को जिला प्रशासन गंभीरता से लेकर निराकरण करेगा जिसका भरोषा प्रतिनिधि मंडल को दिया गया। प्रतिनिधि मंडल में संघ के उप प्रांताध्यक्ष गिरजा शंकर शुक्ला, जिला अध्यक्ष राजकमल पटेल, जिला के सचिव सूरज प्रकाश कश्यप, कोषाध्यक्ष नेहरू लाल निषाद, सह सचिव श्रीमती अंजना साहू, विकासखंड अध्यक्ष दीनबंधु जायसवाल खरसिया, सौरभ पटेल रायगढ़, सहित पदाधिकारी लकेश्वर राठौर, टेकराम राठौर, संतोष लाल सारथी, रीता श्रीवास्तव, श्याम जी भारती, रविन्द्र पटेल, दिनेश पटेल, रूपा भालाधरे,भावना रामटेके आदि शामिल रहे।

Related Articles

NW News