हेडलाइन

“कका आपने और काकी ने पहली मूवी कौन सी देखी ?” क्रिएटर्स के दिलचस्प सवाल पर CM के मजेदार जवाब, सर, आपको मरीन ड्राइव में बैठने का मन नहीं करता ?

रायपुर 15 जुलाई 2023। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कका मीट क्रिएटर्स कार्यक्रम के तहत सोशल मीडिया इनफ्ल्यूंअर्स और यू-ट्यूब क्रिएटर्स के साथ मुलाकात की। इस दौरान मुंख्यमंत्री ने ना सिर्फ सिर्फ सोशल मीडिया के पॉजेटिव-निगेटिव प्रास्पेक्ट को साझा किया, बल्कि कुछ महत्वपूर्ण सुझाव भी दिये। मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में युवाओं से संचार के पुराने दौर की चर्चा की। उन्होंने कहा कि पहले दूरदर्शन में समाचार देखते थे। बहुत से अच्छे उद्घोषक और उद्घोषिकाओ को सुनते थे। फिर निजी चैनल आये।अब व्हाट्सअप युनिवर्सिटी आ गई है। यह झूठ फैलाने की  मशीन बन गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बरसों मेहनत से एक छवि तैयार होती है लेकिन दुष्प्रचार से चीजें बिगड़ जाती है। यह किसी की छवि भी बनाती है और बिगाड़ती भी है। आगे बढ़ने के दो तरीके हैं या दूसरों की लकीर छोटी कर दो या अपनी लकीर बड़ी करो। व्हाट्सएप में दूसरा काम होता हैपहले टैलेंट के लिए रास्ता बहुत कठिन था अब तकनीक के आ जाने से अपनी प्रतिभा को दिखाने की बहुत अच्छी गुंजाइश है। आप सभी इसके पुरोधा है। आप एक जिम्मेदारी लेकर काम करते हैं। इसे आगे बढ़ाइए। वहीं देवराज पटेल की स्मृति को याद करते हुए उन्होंने कहा कि वे बहुत उभरते कलाकार थे। एक बार मेरे घर आये और कहा कि छत्तीसगढ़ में दो लोग हैं मैं औ मोर कका।

क्रिएटर्स के दिलचस्प सवाल और मुख्यमंत्री के मजेदार जवाब

श्रेया ने पूछा- आपने और काकी ने पहली मूवी कौन सी देखी।

मुख्यमंत्री का जवाब- हम दोनों बहुत सी पिक्चर देखते थे। स्कूटर से टाकीज पहुंच जाते थे। मुख्यमंत्री ने मजाक में कहा कि अभी तो याद नहीं आ रहा और आपने इतना कठिन सवाल पूछा है श्रेया कि आपकी काकी बहुत नाराज हो जाएगी।

सवाल- स्कूल लाइफ म कइसे स्टूडेंट रहेव

मुख्यमंत्री का जवाब- ये बात तो टीचर्स से पूछना चाहिये। फिर भी जोर डालने पर कहा एवरेज, तैराकी आदि का भी बड़ा शौक था। फिर शरारतों के बारे में भी बताया।

सवाल- मुख्यमंत्री जी क्या आपका मन मरीन ड्राइव में बैठने का होता है।

मुख्यमंत्री का जवाब – हाँ लेकिन समय नहीं  मिलता।

फिज़ा का सवाल – आप यदि रील बनाते तो आपका टॉपिक क्या होता।

मुख्यमंत्री का जवाब – किसानों पर बनाता।

एकांश का सवाल- आपकी किस तरह का कंटेंट सबसे ज्यादा देखने में मजा आता है ?

मुख्यमंत्री का जवाब- छत्तीसगढ़िया कल्चर का कोई मुकाबला नहीं है, जब मैं वीडियो में छत्तीसगढ़ का कलेवा देखता हूँ,तो  मुंह में पानी आ जाता है।

सवाल- छत्तीसगढ़ के पर्यटन स्थल पर पूछा गया।

मुख्यमंत्री ने कहा , चित्रकोट है सिरपुर है। 10 वर्गकिमी में फैला है। कुम्हारी में बड़े तरिया है इसे डेवलप किया अभी हर दिन 5 हजार लोग जा रहे हैं। कोरिया में डेवलप किया है। पर्यटन के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं। हमारे यहां बहुत सुंदरता है। हिंदुस्तान के सबसे खूबसूरत वाटरफॉल हमारे यहां हैं। आजकल शूटिंग भी हो रही है। केशकाल चले जाइये। ट्रेकिंग के लिए ये प्रदेश अद्भुत है।

किसी ने सुनायी शायरी, तो किसी ने कविता

वेणुगोपाल ने शायरी सुनाई, लाल फूल नीला फूल, हमर कका हे ब्यूटीफुल

सरिता अग्रवाल ने कहा हम लड़कियों को सुरक्षित करने जो कदम उठाए, वो बहुत अच्छे हैं। पैनिक बटन का ऑप्शन आपने महिलाओं दिया। धन्यवाद।

प्रियंका ने बिजली बिल हाफ़ योजना के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया, उसने शायरी पढ़ी कि

बिजली बिल हाफ के कका अईसन जादू छागै

सिलबट्टा के पताल चटनी मिक्सी म आगै

रवि शर्मा ने कहा, कका आप जबरदस्त काम कर रहे हैं, मजा आ रहा है। रवि ने यह कविता पढ़ी

बात हे स्वाभिमान के

छत्तीसगढ़िया अभिमान के

बात हे किसान के

छत्तीसगढ़ के मितान के

Back to top button