क्राइम

बंदूक की नोक पर लूट: रिवाल्वर दिखाकर राहगीरों से लूट रहे थे पैसे, शिकायत के बाद पुलिस ने दो को पकड़ा

 

बलरामपुर1 अप्रैल 2024
चांदो थाना इलाके में बंदूक की नोक पर राहगीरों से लूट करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, वहीं एक आरोपी फरार बताया जा रहा है। तीनों आरोपी रास्ते से गुजरने वाले लोगों को रोककर रिवाल्वर दिखाकर लोगों से पैसे की मांग करते थे।

पूरा मामला बलरामपुर जिले के चांदो थाना इलाके के भुपका नाला का बताया जा रहा है। जहां से गुजर रहे राहगीरों से अज्ञात लोग हथियार दिखाकर उनसे पैसे व मोबाइल लूटकर फरार हो गये। जिसके बाद पीड़ितों ने चांदो थाना पहुंचकर मामले की शिकायत की। शिकायत के बाद पुलिस अज्ञात लुटेरों की तलाश में जुट गई। पीड़ितों ने पुलिस को जानकारी दी कि उनसे पैसे व मोबाइल लूटकर चांदों की ओर भागे। जिसके बाद पुलिस टीम उसी ओर रवाना हुई। पुलिस टीम आता देख बाइक पर सवार तीन युवक तेजी से बाइक को चलाने लगे। तभी पुलिस को उन सभी बाइक सवार पर शक हुआ। जिसके बाद पुलिस उनका पीछा कर रहे थे। इस दौरान बाइक चुरूंडा नाला के पार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिसके चलते दो बाइक सवार पुलिस के हत्थे चढ़ गये। वहीं तीसरा व्यक्ति रात के अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से भागने में कामयाब रहा।

पकड़े गये दोनों युवको को थाना ले जा कर जब पुलिस ने पुछताछ किया तो उन्होंने लूटपाट की वारदात को अंजाम देने की बात कबूल की। दोनों के पास से पुलिस ने एक रिवाल्वर व दो जिंदा कारतूस को जप्त किया है। इसके साथ ही लूट किए गए मोबाइल और पैसे को भी आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने बरामद किया। आरोपियों के द्वारा घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को भी जप्त किया गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों के विरुद्ध लूटपाट सहित आर्म्स एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है और तीसरे फरार आरोपी की तलाश की जा रही है।

Back to top button