टॉप स्टोरीज़

May Birth Astrology: मई में जन्मे वाले लोगो की ये बाते होती है ख़ास

रायपुर 2 मई 2023 अलग-अलग दिन, माह, साल और तारीख में जन्मे लोगों में कुछ विशेष खूबियां और दोष-गुण होते हैं. अगर बात करें महीने की तो ज्योतिष में मई महीने में जन्मे लोगों के बारे में भी बताया गया है. अगर आपका जन्म साल के पांचवे यानी मई के महीने में हुआ है तो, जान लीजिए कि आपका स्वभाव कैसा है, आपमें कौन सी विशेषताएं हैं और आप किन बातों में दूसरों से अलग हैं.

1-10 मई के बीच पैदा हुए लोग

1 से 10 मई के बीच पैदा हुए लोगों पर बुध ग्रह का प्रभाव होता है, जिससे ये लोग महत्वाकांक्षी और सफलता के लिए दृढ़ संकल्पित बनते हैं. इस तिथि में जन्मे लोग कला से लेकर रसायनों और विभिन्न क्षेत्रों में काम करते हैं. आप कलात्मक और उत्साही होते हैं. लोग आपको बुद्धिमान व्यक्तित्व के मानते हैं. लेकिन आपके विचार ज्यादातर अपरंपरागत और अव्यवहारिक होते हैं. इसलिए आपके विचार स्थायी न होकर आपके मूड के अनुसार बदलते हैं. अपने जीवन में आप एक ईमानदार, सीधा, सरल, गहराई से प्रतिबद्ध और रोमांटिक स्वभाव के साथी को पसंद करते हैं.


11-20 मई के बीच पैदा हुए लोग

11 से 20 मई के बीच पैदा हुए लोगों पर शनि ग्रह का विशेष प्रभाव होता है, जिसके कि आपका स्वभाव जिद्दी और लचीला नहीं होता है. आप वफादार, अनुशासित और धैर्यवान हैं. दृढ़ इरादे के साथ ही आप सफलता प्राप्त करने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं और राह में आने वाली बाधाओं का भी सामना करते हैं. आपका यही गुण आपको शीर्ष पर रहने में मदद करता है. आपमें दृढ़ विश्वासी और लापरवाह रवैये का असाधारण मिश्रण होता है, जिससे कि आप अपने करीबी और प्रियजनों के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. आप अपना अधिकांश समय गंभीरता से बिताता पसंद करते हैं.

21-31 मई के बीच पैदा हुए लोग

21 से 31 मई के बीच पैदा हुए लोगों पर बुध ग्रह का प्रभाव होता है, जिससे ये लोग राज करते हैं और महत्वपूर्ण व विशिष्ट बौद्धिक योग्यता के साथ संपन्न बनते हैं. आपका स्वभाव बातूनी अंदाज वाला होता है और आपका व्यक्तित्व चुंबकीय व आकर्षक होता है. आप बुद्धिमान, बहुमुखी प्रतिभा के धनि और रचनात्मक से लबरेज होते हैं. जीवन में आपको उसी कार्य में सफलता मिलती है, जो बुध ग्रह या संचार से जुड़ा होता है. आपमें कमाल का सेंस ऑफ ह्यूमर भी है, जिससे लोग जल्दी आकर्षित हो जाते हैं.

मई महीने में जन्मे लोगों का व्यक्तित्व

मेहनती: मई महीने में जन्मे लोग बहुत मेहनती होते हैं और अपने हर काम को बहुत पैशनेट तरीके से करते हैं. आसान काम के बजाय ये हमेशा मेहनती काम को चुनते हैं और उसमें अपना बेस्ट देते हैं.
मोटिवेट करते हैं: ये लोग खुद को ही मोटिवेट करते हैं और अपनी दृढ़ इच्‍छाशक्‍ति कभी टूटने नहीं देते. इसलिए परिस्थिति चाहे कितनी भी मुश्किल क्यों न हो किसी काम को अधूरा छोड़ना इन्हें पसंद नहीं होता है.
क्रिएटिव होते हैं: मई में जन्में लोग क्रिएटिविटी से भरे होते हैं. इन्हें कला और साहित्‍य से लगाव होता है और इस क्षेत्र में ये कामयाबी भी हासिल करते हैं.


जिद्दी: मई में जन्मे लोग कूल के साथ ही थोड़े जिद्दी भी होते हैं. अपने इसी स्वभाव के कारण इन्हें कभी-कभी परेशानी भी हो जाती है.


खर्चीले: पैसों के मामले में मई में जन्मे लोग खर्चीले स्वभाव के होते हैं. लक्जरीयस लाइफ जीने के लिए ये दिल

खोलकर पैसा खर्च करते हैं. लेकिन साथ ही पैसों की बचत का भी ध्यान रखते हैं.


रोमांटिक: मई में जन्में लोगों पर शुक्र ग्रह का प्रभाव रहता है. इसलिए इनका प्रेमी जीवन बहुत ही रोमांटिक

होता है. क्योंकि शुक्र ग्रह को प्रेम वासना का प्रतीक माना गया है. हालांकि अपोजिट सेक्स वालों के साथ घुलने-मिलने में इन्हें थोड़ा ज्यादा समय लग जाता है.

मई महीने में जन्मे लोगों का लकी कलर, दिन, अंक और रत्न

लकी नंबर: 2,3,7,8
लकी कलर: हल्का पीला, सफेद, मरीन ब्लू और मेहंदी
लकी दिन: रविवार, सोमवार और शनिवार
लकी रत्न: पन्ना, ब्लू टोपाज

Back to top button