पॉलिटिकलहेडलाइन

CG POLTICS : दक्षिण बस्तर में पड़ोसी राज्य के MLA का कैम्प,7 दिनों में 3 सीटों पर BJPके लिए बनायेंगे….

रायपुर 21 अगस्त 2023। छत्तीसगढ़ में सत्ता में वापसी के लिए बीजेपी ऐढ़ी-चोटी का जोर लगाये हुए हैं। ऐसे में कांग्रेस का गढ़ बन चुके बस्तर में पड़ोसी राज्य उड़ीसा से बीजेपी के तीन विधायक बस्तर में डेरा डालकर जीत सुनिश्चित करने रणनीति तैयार करेंगे। बताया जा रहा है कि 22 से 28 अगस्त तक उड़ीसा के तीनों विधायक दक्षिण बस्तर के तीन विधानसभाओं में बूथ स्तर से लेकर विधानसभा स्तर की समीक्षा करने के साथ ही चुनावी तैयारियों का मजबूत रूपरेखा तैयार करेंगे।

गौतरलब है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी कांग्रेस के साथ ही विपक्ष में बैठी बीजेपी एक्शन मोड पर है। बसपा के बाद बीजेपी ने 21 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुनावी तैयारियों को रफ्तार दे दी हैं। ऐसे में बीजेपी दक्षिण बस्तर की एक-एक सीटों पर पैनी नजर बनाये हुए हैं। बस्तर में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए अब उड़ीसा से बीजेपी के तीन विधायक बस्तर में डेरा डालने वाले है। बीजेपी के जिला कार्यालय में उड़ीसा के भाजपा विधायकों के बस्तर जिले में विधानसभा स्तरीय प्रवास को लेकर जिला स्तरीय बैठक हुई।

जिसमें जिला अध्यक्ष रूपसिंह मण्डावी ने सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से विधानसभा चुनाव में जुट जाने का आह्वान किया गया। बैठक में उड़ीसा के विधायकों के बस्तर प्रवास विषय में रुपरेखा तैयार की गयी। उड़ीसा से आने वाले भाजपा विधायकों में नित्यानंद गोंड़ को बस्तर विधानसभा क्षेत्र, नउरी नायक को चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र और सुभाष पाणिग्रही को जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र का सघन दौरा व कार्यकर्ताओं से सीधे मुलाकात कर जमीनी स्थिति टटोलने की जवाबदारी दी गयी है। उड़ीसा के तीनों विधायक कल 22 अगस्त से आगामी 28 अगस्त तक बस्तर के तीनों विधानसभा सीटों में कैम्प कर भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए कमियों को दूर कर रणनीति तैयार करेंगे।

Back to top button