पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

नयी विधायक यशोदा वर्मा पारंपरिक परिधान में पहुंची विधानसभा….छत्तीसगढ़ी भाषा में ली शपथ…

रायपुर 28 अप्रैल 2022। खैरागढ़ की नवनिर्वाचित विधायक यशोदा वर्मा ने आज शपथ ले लिया। पारंपरिक छत्तीसगढ़ी वेषभूषा में पहुंची यशोदा वर्मा ने छत्तीसगढ़ी भाषा में शपथ लिया। विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने विधानसभा के नये समिति कक्ष में नव निर्वाचित विधायक को शपथ दिलायी। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यशोदा वर्मा को गुलदस्ता भेंट कर उन्हें शुभकामनाएं दीं। संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव, सांसद ज्योत्सना महंत सहित अनेक मंत्रीगण, संसदीय सचिवगण, विधायकगण एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

आपको बता दें कि 16 अप्रैल को खैरागढ़ विधानसभा की मतगणना में यशोदा वर्मा ने भाजपा के कोमल जंघेल को 20 हजार के लंबे अंतर से हराया था। देवव्रत सिंह के निधन पर खैरागढ़ विधानसभा की सीट खाली हुई थी। यशोदा वर्मा छत्तीसगढ़ के 90 विधानसभा में कांग्रेस की 71वीं विधायक है। खास बात ये भी है कि इस शासनकाल में अब तक जितने भी उपचुनाव हुए हैं, दंतेवाड़ा, चित्रकोट, मरवाही सहित हर जगहों पर कांग्रेस की ही जीत हुई है।

यशोदा वर्मा कौन हैं

यशोदा वर्मा बहुत जमीनी स्तर की कांग्रेस कार्यकर्ता है। कांग्रेस ने ब्लाक कांग्रेस की अध्यक्ष यशोदा वर्मा को अपना प्रत्याशी बनाकर हर किसी को चौका दिया था। हालांकि वो अपने क्षेत्र में काफी चर्चित रही है। वो राजनांदगांव जिला पंचायत की पूर्व सदस्य रहने के साथ-साथ जनपद पंचायत की सदस्य और ग्राम पंचायत की सरपंच रह चुकी है।

हालांकि जब उपचुनाव में टिकट का बंटवारा शुरू हुआ तो यशोदा वर्मा का नाम काफी नीचे था। पूर्व विधायक गिरवर जंघेल को जातिगत समीकरण में फिट बैठ रहे थे, लेकिन गिरिवर जंघेल, दशमत जंघेल, ममता पाल, पदम कोठारी जैसे नामों काटकर यशोदा वर्मा को टिकट दिया धा।

Back to top button