बिग ब्रेकिंग

ठगी का नया तरीका: महिला समुह के हितग्राहियों से लाखों की ठगी, लोन और किस्त के पैसे को किया गबन, दो मैनेजर गिरफ्तार

 

बालोद।
जिले में लोन दिलाने के नाम पर कई महिलाओं से लाखों की ठगी करने वाले निजी कंपनी के दो मैनेजर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों युवक महिलाओं के बायोमेट्रिक अंगुठे का इस्तेमाल कर लोन पास कराकर उस पैसे को गबन कर लेते थे। कंपनी के शाखा प्रबंधक की शिकायत के बाद 24 घंटे के भीतर दोनों मैनेजरों को पुलिस सलाखों के पीछे भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक भारत फाईनेंसियल ईनक्लुजन लिमिटेड गुण्डरदेही के शाखा प्रबंधक चन्द्रमणी सोनी ने गुण्डरदेही थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उन्हीं की शाखा में कार्यरत फील्ड मैनेजर रोशन क्षीरसागर और महेश कुमार धुर्वे ने 29 अक्टूबर 2022 से लेकर 9 अगस्त 2023 तक कंपनी के हितग्राही महिलाओं से बायोमेट्रिक अंगुठा लगवाकर महिलाओं के आधार कार्ड के जरिये लोन पास कर अपने खाते में पैसा ट्रांसफर करते थे और फिर उसी पैसे को निकालकर अपने उपयोग के लिए खर्च कर लेते थे। इस तरह 68 महिलाओं से 12 लाख 96 हजार 137 रूपये की ठगी की थी। शाखा प्रबंधक की शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों मैनेजर के खिलाफ धारा 409, 420, 34 के तहत मामला दर्ज किया। एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपियांे की खोजबीन शुरू की और महज 24 घंटों के भीतर आरोपी रोशन क्षीरसागर को किराये के निवास स्थान बालोद और महेश धु्रर्वे को पिरचा पहाड़ थाना गातापार से गिरफ्तार कर लिया गया।

पुछताछ के दौरान आरोपी रोशन क्षीरसागर ने बताया कि दिनांक 29 अक्टूबर 2022 से 9 अगस्त 2023 तक महिला समुह के हितग्राही सदस्यो से बायो मैट्रिक में अंगुठा लगाकर बिना जानकारी के लोन पास कराकर आधार नम्बर को डालकर हितग्राहियो के लोन रकम 6 लाख 11 हजार 450 रूपये को वह अपने खाता मे ट्रांजेक्शन किया। वहीं आरोपी महेश धुर्वे ने बताया कि 29 अक्टूबर 2022 से 9 अगस्त 2023 महिला समुह के हितग्राही सदस्यो से बायो मैट्रिक में अंगुठा लगाकर बिना जानकारी से लोन पास कराकर आधार नम्बर को डालकर हितग्राहियो के लोन रकम और महिलाओं द्वारा जमा करने दिया गया किस्त का 6 लाख 84 हजार 687 रूपये को गबन कर लिया। मामले में गिरफ्तार दोनांे आरोपियों को न्यायिक रिमाण्ड पर भेज दिया गया है।

Back to top button