ओलंपिक ब्रेकिंग : नीरज चोपड़ा ने पहले ही थ्रो में तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड, फाइनल में बनाई जगह, अब पाकिस्तान से होगा फाइनल में टक्कर

पेरिस 6 अगस्त 2024। पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने क्वालिफाइंग राउंड में शानदार प्रदर्शन करते हुए जेवलिन थ्रो के फाइनल में जगह बना ली है। नीरज चोपड़ा ने क्वालिफाइंग राउंड का सबसे बड़ा स्कोर बनाते हुए फाइनल में जगह बनाई। नीरज चोपड़ा ने अपने पहली ही प्रयास में 89.34 मीटर दूर जेवलिन थ्रो कर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। नीरज चोपड़ा की ये बड़ी कामयाबी किसी भी भारतीय जेवलिन थ्रोअर का क्वालिफिकेशन राउंड में बेस्ट स्कोर है।

आपको बता दे कि पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने 89.34 मीटर का थ्रो फेंक इस सीजन में अपना बेस्ट प्रदर्शन किया है। इस मुकाबले में दिलचस्प बात ये है कि वो इस थ्रो के साथ अपने करियर के बेस्ट थ्रो के काफी करीब पहुंच गए। नीरज का बेस्ट थ्रो 89.94 मीटर है और जिस अंदाज में उन्होंने पेरिस ओलंपिक में अपना खेल दिखाया है,उसे देखकर लग रहा है कि वो फाइनल में 90 मीटर का बैरियर को तोड़कर पार कर लेंगे।

इससे पहले नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीता था और इस बार वो लगातार दूसरे गोल्ड के लिए मैदान में उतरे हैं। अगर वो ऐसा करते हैं, तो भारत के पहले एथलीट होंगे जो ओलंपिक में दो गोल्ड जीतेगा। साथ ही एथलेटिक्स में भी वो दूसरा ओलंपिक मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे। पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ही नहीं पाकिस्तान के जेवलिन थ्रोअर अरशद नदीम ने भी पेरिस ओलंपिक के क्वालिफिकेशन राउंड में गजब का प्रदर्शन किया। अरशद नदीम ने 86.59 मीटर दूर जेवलिन फेंक कर फाइनल में जगह बनाई। अब फाइनल मुकाबले में 8 अगस्त को भारत-पाकिस्तान के ये दोनों एथलीट भिड़ते नजर आएंगे।

"अपराध की प्रकृति गंभीर" देवेंद्र यादव को नहीं मिली जमानत, बलौदाबाजार कांड में 18 अगस्त को हुई थी गिरफ्तारी

 

NW News