हेडलाइन

वेतन विसंगति की मांग को लेकर संसदीय सचिव करेंगे पहल…सहायक शिक्षक फेडरेशन मिला संसदीय सचिव से….जल्द होगी सकारात्मक चर्चा शुरू ..

रायपुर 30 अगस्त 2022। सहायक शिक्षक अपनी वेतन विसंगति की मांग को लेकर भी मुखर हो रही है। आज सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने संसदीय सचिव विकास उपाध्याय से मुलाकात की। इस दौरान मनीष मिश्रा ने उन्हें वेतन विसंगति को लेकर अब तक की हुई पहल और शासन स्तर पर की गयी कार्रवाई को लेकर जानकारी दी। मनीष मिश्रा ने बताया कि राज्य सरकार की तरफ से एक कमेटी उनकी वेतन विसंगति की मांगों को लेकर बनायी गयी थी, लेकिन उन मांगों पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी है।

सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा की बातों को सुनने के बाद विकास उपाध्याय ने सार्थक पहल का भरोसा दिलाया है। विकास उपाध्याय ने आश्वस्त किया कि वो कुछ दिनों के लिए बाहर है, वापस लौटने के बाद वो इस संदर्भ में शासन स्तर पर उनकी मांगों को लेकर पहल करेंगे. दरअसल प्रदेश में सहायक शिक्षकों की वर्षों पुरानी वेतन विसंगति दूर कराने की मांग है।

इसे लेकर पिछले साल वो दिसंबर में अनिश्चतकालीन हड़ताल भी कर चुके हैं। 18 दिन चले इस हड़ताल के बाद राज्य सरकार ने आश्वस्त किया था कि उनकी मांगों पर जल्द से जल्द विचार किया जायेगा, लेकिन मांगें पूरा नहीं होते देख एक बार फिर से सहायक शिक्षक लामबंद होने लगे हैं। 5 सितंबर शिक्षक दिवस के दिन सहायक शिक्षक जिला मुख्यालय स्तर पर प्रदर्शन करेंगे और उसके बाद भी बात नहीं बनी तो आने वाले दिनों बड़ा आंदोलन सहायक शिक्षक कर सकते हैं। इस दौरान फेडरेशन की तरफ से प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा, छोटेलाल साहू, जिलाध्यक्ष हेमकुमार साहू और मीडिया प्रभारी राजू टंडन मौजूद थे।

Back to top button