हेडलाइन

VIDEO : दिल्ली में जंतर मंतर पर प्रदर्शनकारी पहलवानों पर पुलिस ने भांजी लाठी, पहलवानों और पुलिस के बीच हुई जमकर धक्का-मुक्की…..देखें VIDEO

दिल्ली 4 मई 2023। दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों पर बुधवार 3 मई की देर रात अचानक पुलिस ने लाठी भांज दी। इस घटना केबाद पुलिस और पहलवानों के बीच जमकर विवाद और धक्का-मुक्की की स्थिति निर्मित हो गयी। इस घटना का विडियों भी सामने आया हैं, जिसमें देश के पहलवान काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं। गौरतलब हैं कि देश की राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवान पिछले कई दिनों से धरने पर बैठे हैे। बुधवार की रात पहलवानों और पुलिस के बीच अचानक कहासुनी और धक्का-मुक्की हो गई। घटना का वीडियो सामने आया हैं।

वीडियो में काफी शोर-शराबा सुनाई दे रहा है। पहलवानों का आरोप है कि बारिश की वजह से उन्होंने बेड मंगवाए थे। जिन्हें लाने से पुलिस ने रोक दिया। वीडियो में दिख रहा है कि स्टार खिलाड़ी बजरंग पुनिया और पुलिस में कहासुनी हो रही है। रेसलर साक्षी मलिक ने आरोप लगाया है कि नशे में धुत एक पुलिसकर्मी ने उनसे बदतमीजी की। जिसके बाद वहां मौजूद बाकी पहलवानों ने हंगामा कर दिया। विनेश फोगाट ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मी धर्मेन्द्र ने उन्हें गाली दी और उनके भाई का सिर फोड़ दिया। हंगामे के बाद पुलिस ने धरना स्थल से 4 लोगों को हिरासत में ले लिया है। इस घटना के थोड़ी देर बाद प्रदर्शन कर रहे रेसलर्स ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस बीच विनेश फोगाट, साक्षी मलिक रोने लगीं।

पहलवान बजरंग पुनिया ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने बहन-बेटियों की गालियां दी और मारपीट की।उन्होंने कहा कि पूरे देश के समर्थन की जरूरत है, सुबह तक बड़ी संख्या में दिल्ली पहुंचें।दिल्ली पुलिस ने पहलवानों के आरोपों पर फिलहाल कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। दावा है कि आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती फोल्डेबल बेड लेकर जंतर मंतर पहुंचे थे। उन्होंने ट्वीट किया हैं कि सिर्फ इसलिए कि प्रदर्शनकारी महिला पहलवान बारिश में रात बिताने के लिए फोल्डेबल बेड की मांग कर रही थीं और मैंने उनकी मांग का समर्थन किया, मुझे हिरासत में लिया गया और मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन लाया गया। फिलहाल दिल्ली में चल पहलवानों का चल रहा ये आंदोलन समय बीतने के साथ-साथ उग्र होता नजर आ रहा हैं।

=

Back to top button