पॉलिटिकलहेडलाइन

प्रधानमंत्री मोदी आज बस्तर में, नगरनार प्लांट के निजीकरण की अटकलों के बीच पीएम की सभा पर गरमायी राजनीति, बस्तर रहेगा बंद

जगदलपुर 3 अक्टूबर 2023। प्रधानमंत्री आज बस्तर में चुनावी शंखनाद करेंगे। प्रत्याशी की लिस्ट की अटकलों से बीच मोदी की सभा आज बस्तर के लालबाग मैदान में होगी। सुबह 11 बजे वो जगदलपुर पहुंचेंगे।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस दौरान जगदलपुर में भाजपा की परिवर्तन यात्रा के समापन समारोह में शामिल होंगे। इस दौरान वे नगरनार स्टील प्लांट देश को समर्पित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को सुबह 11 बजे जगदलपुर विमानतल पहुंचेंगे। यहां से वे लालबाग मैदान पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान वे 26,000 करोड़ रुपये से अधिक की अनेक विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।  इधर, प्रधानमंत्री के प्रवास को लेकर छत्तीसगढ़ में राजनीति गरमा गई है। प्रदेश कांग्रेस ने नगरनार स्टील प्लांट के निजीकरण के विरोध में मंगलवार को बस्तर बंद का आह्वान किया है।

प्रधानमंत्री मोदी जिन योजनाओं का शुभारंभ करेंगे, उनमें 23,800 करोड़ रुपये की लागत वाले नगरनार स्टील प्लांट, अंतागढ़ व तारोकी के बीच नई रेललाइन, जगदलपुर व दंतेवाड़ा के बीच डबल रेललाइन और राष्ट्रीय राजमार्ग-43 के ‘कुनकुरी से छत्तीसगढ़-झारखंड सीमा खंड’ पर सड़क उन्नयन परियोजना का लोकार्पण शामिल हैं।

इससे पहले सोमवार को सर्व आदिवासी समाज बस्तर संभाग, छत्तीसगढ़ पिछड़ा वर्ग कल्याण संघ और ओबीसी महासभा ने प्लांट के निजीकरण के विरोध में रैली निकाली। वहीं कांग्रेस ने आज बंद का आह्वान किया है। बंद को व्यापारियों ने भी अपना समर्थन दिया है। लिहाजा बंद का व्यापक असर दिख सकता है। भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री की सभा में लोगों को आने से रोकने के लिए बंद किया जा रहा है।

Back to top button