हेडलाइन

प्रमोशन रद्द: इन 23 सहायक शिक्षकों की पदोन्नत्ति निरस्त…. तबादला हुए शिक्षकों की सूची पर…

सुकमा 28 अक्टूबर 2022। प्रमोशन को लेकर विवाद फिलहाल खत्म नहीं हो रहा है। लगातार निरस्त हो रही तबादला सूची के बीच अब सुकमा से 23 प्रधान पाठकों का प्रमोशन रद्द कर दिया गया है। इन सभी प्रधान पाठकों के प्रमोशन में विसंगति पाई गई थी। जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने प्रधान पाठकों का प्रमोशन रद्द कर दिया है। ये सभी शिक्षक तबादले से प्रभावित हुए थे। अब इन शिक्षकों की जगह किस तरह से शिक्षकों की पदोन्नति होगी या फिर पदोन्नति की प्रक्रिया के संदर्भ में जिलों में किया जाएगा।

इस संदर्भ में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। जिला शिक्षा अधिकारी ने अपने निर्देश में कहा है कि सहायक शिक्षकों का प्रधान पाठक के पद पर प्रमोशन किया गया था। उस प्रमोशन में शिक्षक संगठन की तरफ से कुछ विसंगतियां बताई गई थी। विसंगति के आधार पर प्रमोशन को रद्द किया गया है ।आपको बता दें कि सुकमा जिले में 28 सितंबर को प्रमोशन आदेश जारी किया गया था, लेकिन उस प्रमोशन आदेश में कुछ विसंगतियों के संदर्भ में सुकमा जिले के सहायक शिक्षक फेडरेशन ने कलेक्टर के सामने शिकायत दर्ज कराई थी।

शिकायत के आधार पर कलेक्टर सुकमा ने परीक्षण समिति गठित कर पूरे मामले के निराकरण के निर्देश दिए हैं। उसी निर्देश के तारतम्य में सहायक शिक्षकों का प्रमोशन रद्द किया गया है। जानकारी के मुताबिक यह सभी सहायक शिक्षकों का पूर्व में तबादला हुआ था। आपको बता दें कि तबादले से प्रभावित शिक्षकों की वरिष्ठता प्रभावित होने को लेकर काफी लंबे वक्त से विवाद चल रहा है। कुछ मामले अभी कोर्ट की भी परिधि में है, लिहाजा अब सहायक शिक्षकों के प्रमोशन को रद्द करने के बाद अब नए सिरे से इस विवाद में घटनाक्रम देखने को मिल सकता है।

Back to top button