स्कूल का समय बदला : गरमी की वजह से आज से सुबह की पाली में लगेगी कक्षाएं, इन जिलों से जारी हुआ आदेश, परीक्षा व दो पाली वाली स्कूलों के लिए ये हैं निर्देश..

रायपुर 1 अप्रैल 2023। आज से स्कूलों की टाइमिंग बदल गयी है। गरमी के बढ़े प्रकोप के बीच अब प्रदेश भर की स्कूलों में सुबह की पाली में कक्षाएं लगेगी। स्कूल शिक्षा विभाग ने इस संदर्भ में पूर्व में ही आदेश जारी कर दिया था, जो आज भी यथावत है, उसके तहत 1 अप्रैल से कक्षाएं सुबह की पाली में लगेगी। इसके बावजूद कई जिलों में पृथक से भी आदेश जारी किया गयाहै। कवर्धा और मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी में पृथक से आदेश जारी किया गया है। हालांकि परीक्षाओं का समय यथावत रखा गया है।

परीक्षा पूर्व निर्धारित समय पर होगी आयोजित

मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी से स्कूल की टाइमिंग में बदलाव का आदेश जारी हो गया है। प्रदेश में मौसम की लुकाछिपी के बीच भीषण गरमी भी पड़ रही है। गरमी की वजह से स्कूली बच्चों पर विपरित असर पड़ रहा है। इधर राज्य सरकार के पूर्व निर्देश के मुताबिक स्कूल के समय में बदलाव किया गया है। मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले में स्कूल के समय में बदलाव का आदेश जारी हुई है। एक पाली में संचालित होने वाले स्कूल अब सुबह 7.30 बजे से 11.30 बजे तक संचालित होंगे। वहीं दो पालियों में संचालित होने वाले स्कूलों की टाइमिंग पूर्ववत रहेगी। ओपन स्कूल परीक्षा कक्षा9वीं, 11वीं की स्थानीय परीक्षा समय सारिणी के अनुसार ही संचालित होगी।

कवर्धा में एक पाली और दो पालियों में चलने वाली स्कूलों की टाइमिंग बदली

प्रदेश में मौसम की लुकाछिपी के बीच भीषण गरमी भी पड़ रही है। गरमी की वजह से स्कूली बच्चों पर विपरित असर पड़ रहा है। इधर गरमी का प्रकोप देखते हुए स्कूल के समय का समय बदला गयाहै। कवर्धा जिले में स्कूल के समय में बदलाव का आदेश जारी हुई है। एक पाली में संचालित होने वाले स्कूल अब सुबह 7.30 बजे से 11.30 बजे तक संचालित होंगे। वहीं दो पाली में चलने वाले स्कूल पहली पाली में 7.30 बजे से 11.30 बजे और हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल 11.30 बजे से 4.30 बजे तक चलेंगे।

ध्वनि प्रदूषण: हाई कोर्ट के आदेश का पालन करें कलेक्टर और पर्यावरण संरक्षण मंडल के अधिकारी, डॉ राकेश गुप्ता बोले, डीजे बजाने वालों के विरुद्ध पर्यावरण (संरक्षण) अधिनियम के तहत कार्यवाही करें, 5 साल की सजा का है प्रावधान
NW News