अध्यातम

20 सितंबर : मेष से मीन राशि वालों के लिए , किसको मिलेगा लाभ, आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि- वाणी के प्रभाव से रुके कार्य पूर्ण होंगे। कारोबार से आय में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। परिवार में सुख-शान्ति के लिए प्रयास करें। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। माता-पिता का सानिध्य मिल सकता है। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। माता-पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। किसी सम्पत्ति से धनार्जन के साधन बन सकते हैं।

वृष राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। स्थान परिवर्तन हो सकता है। आत्मविश्वास भरपूर रहेग, परन्तु धैर्यशीलता में कमी रहेगी। मानसिक शान्ति रहेगी। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा। धन की स्थिति में सुधारेगी।

मिथुन राशि-
 नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। माता के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा, परन्तु मानसिक चिन्ताएं बढ़ेंगी। आत्मसंयत रहें। वाणी में कठोरता का प्रभाव बढ़ सकता है। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क राशि- पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान को साथ जाने का कार्यक्रम बन सकता है। खर्च बढ़ेंगे। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। रहन-सहन में असहज रहेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

सिंह राशि– आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. आज आपके शरीर में आलस भरा रहेगा. आप अपने आलस को त्याग दें अन्यथा, आपके शरीर में थकावट  महसूस हो सकती है.  यदि आप समाज में मान,  प्रतिष्ठा पाना चाहते हैं तो आप समाज के लिए कुछ अच्छे कार्य कर सकते हैं. आपका समाज में मान सम्मान भी बढेगा.

कन्या राशि– आज का दिन अच्छा रहने वाला है.  यदि आप किसी परेशानी में फंसे हुए है तो आप अपनी बुद्धि के बल से  परेशानी को हल करने में कामयाब रहेंगे. पैतृक संपत्ति के चक्कर में आप किसी कानून के चक्कर में पड़ सकते हैं जिससे आपका केस कोर्ट या कचहरी में भी जा सकता है और उसमें फैसला आपके पक्ष में हो सकता है जिससे आपको बहुत ही खुशी मिलेगी. 

तुला राशि– आज का दिन बहुत ही चुनौती पूर्ण हो सकता है.  आप अपने परिवार की भलाई के लिए कोई बहुत बड़ा निर्णय ले सकते हैं. आपके परिवार में आपका मान सम्मान बहुत अधिक बढ़ा रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी आज का दिन बहुत ही चुनौती पूर्ण रहेगा. आप अपने व्यापार में किसी भी प्रकार का फेर बदल करने की कोशिश ना करें अन्यथा,  आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है.

वृश्चिक राशि- आज का दिन आर्थिक रूप से बहुत ही अच्छा रहने वाला है. आपको धन की किसी प्रकार की भी कमी नहीं रहेगी.  आपकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत रहेगी.  आप मुसीबत पडने पर अपने रिश्तेदारों को भी धन उधार दे सकते हैं.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आपका व्यापार बहुत अच्छा चलेगा.  परंतु आपके शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं. 

धनु राशि– आज का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रह सकता है. आप किसी बात को लेकर परेशान हो सकते हैं. आप अपने परिवार के यहां आस पड़ोस के किसी मांगलिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं जिससे आपका मन शांत रहेगा.  आप कार्यक्रम में जाकर अपने किसी मित्र से मिल सकते हैं जिस से मिलकर आपको बहुत अच्छा लगेगा और आप अपनी पुरानी यादों में खोए रहेंगे.

मकर राशि-कुछ ऐसी घटनाएँ आपकी परेशानी का कारण बन सकती हैं, जिन्हें टालना मुमकिन न हो। लेकिन आप ख़ुद को शांत बनाए रखें और हालात से निपटने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया न करें। आज आप अपने घर केे सदस्यों को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं और आपका काफी धन खर्च हो सकता है। पारिवारिक समारोह और महत्वपूर्ण अवसरों के लिए अच्छा दिन है। आज अपने प्रिय को माफ़ करना न भूलें। अपनी पेशेवर क्षमताओं को बढ़ाकर आप करिअर में नए दरवाज़े खोल सकते हैं।

कुंभ राशि-शराब से दूर रहें, क्योंकि इससे आपकी नींद में खलल पड़ेगा और आप गहरे आराम से महरूम रह सकते हैं। व्यापाार में मुनाफा आज कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है। अपने बच्चों को अपने उदार बर्ताव का बेजा फ़ायदा न उठाने दें। आज हो सकता है कि पहली नज़र में ही आपको कोई पसंद कर ले। दफ़्तर की राजनीति हो या फिर कोई विवाद, चीज़ें आपके पक्ष में झुकी नज़र आएंगी।

मीन राशि-अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाक़ई पसंद करते हैं। भाई बहनों की मदद से आज आपको आर्थिक लाभ मिल पाएगा। अपने भाई बहनों की सलाह लें। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। क्या आपने कभी गुलाब और केवड़े की महक को एक साथ महसूस किया है? आज आपकी ज़िन्दगी प्यार-मोहब्बत के नज़रिए से ऐसे ही महकने को है।

Back to top button