बिग ब्रेकिंग

नए साल में शनि देव की इन पर रहेगी कृपा….इन लोगों को हो सकता है नुक्सान

नई दिल्ली 1 जनवरी 2023 साल 2024 का अंक 8 है. यह शनि का अंक है. इसलिए पूरा वर्ष शनि से प्रभावित रहेगा. वर्ष की शुरुआत कन्या लग्न में राहु-केतु के प्रभाव में होगी. साल की शुरुआत में चन्द्रमा सिंह राशि में होगा. इसलिए सालभर सूर्य का भी मजबूत प्रभाव रहेगा. ऐसे में सूर्य और शनि प्रधान लोगों को खूब लाभ होगा. हालांकि ये साल शुरुआत में थोड़ी समस्याएं दे सकता है. वर्ष के शुरूआती चार महीनों में बीमारी, युद्ध और प्राकृतिक आपदाओं जैसी दिक्कतें आ सकती हैं. आइए जानते हैं कि नया साल 2024 किन्हें लाभ दे सकता है और किन्हें नुकसान.

2024 में ग्रहों की स्थिति
इस वर्ष शनि कुम्भ राशि में विद्यमान रहेंगे. बृहस्पति आरम्भ में मेष राशि में रहेंगे और बाद में वृष राशि में चले जाएगे. राहु मीन राशि में और केतु कन्या राशि में रहेंगे. ग्रहों के अनुसार, नया साल अप्रैल के बाद देश दुनिया में बड़े परिवर्तन दिखा रहा है.

2024 में किसे होगा फायदा?
जिन लोगों का मूलांक 04, 07 या 08 है या जिनकी राशि मेष, मिथुन, कन्या या धनु है, यह वर्ष उनके लिए लाभकारी होगा. साथ ही, जिनकी कुंडली में सूर्य या शनि मजबूत है, जो लोग ईमानदारी से अपना काम करते हैं, उन्हें भी लाभ होगा.

किन्हें हो सकता है नुकसान?
जिन लोगों का मूलांक 01, 05 या 08 है या जिनकी राशि कर्क, तुला या कुम्भ है, उन्हें संभलकर रहने की सलाह दी जाती है. जिनकी कुंडली में शनि की स्थिति अच्छी नहीं है या फिर जिनका आहार, व्यवहार ठीक नहीं है, उन्हें समस्या हो सकती है.

2024 को अच्छा बनाने के उपाय
साल 2024 में किसी न किसी रूप में लोहा जरूर धारण करें. नियमित रूप से शनि देव की उपासना करें. पूरे वर्ष भर सायंकाल शनि मंत्र का जाप करें. हर शनिवार पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. इस वर्ष हल्के नीले और सफेद रंग का प्रयोग करें. इस वर्ष काले रंग का प्रयोग कम से कम करें. जहां तक संभव हो मांस-मदिरा से परहेज करें.

Back to top button