पॉलिटिकल

आज ईडी के सामने पेश नहीं होगी सोनिया गांधी… ईडी ने पूछताछ के लिए दिया वक्त … नेशनल हेराल्ड केस में…

नयी दिल्ली 23 जून 2022। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए समन जारी किया है। उससे पहले सोनिया गांधी ने ईडी से आग्रह किया कि उनकी पेशी की तारीख कुछ हफ्तों के लिए आगे बढ़ा दी जाए। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। 

उन्होंने ट्वीट किया, “सोनिया गांधी को कोविड और फेफड़े में संक्रमण के चलते अस्पताल में भर्ती होने के बाद डॉक्टरों ने अब घर पर आराम की सलाह दी है। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष ने आज ईडी को पत्र लिखकर कहा कि उनकी पेशी की तारीख को अगले कुछ हफ्तों के लिए बढ़ा दिया जाए, जब तक वह पूरी तरह स्वस्थ न हो जाएं।”

ईडी की तरफ से सोनिया गांधी की अपील को स्वीकार कर लिया गया है. उन्हें चार हफ्तों का अतिरिक्त समय दे दिया गया है. वैसे सोनिया गांधी से तो सवाल-जवाब शुरू नहीं हुए हैं, लेकिन राहुल गांधी ने पांच दिनों तक लगातार कई घंटे ईडी अधिकारियों के कई सवालों के जवाब दिए हैं. उनसे इस मामले से जुड़े हर पहलू पर सवाल पूछा गया है, फिर चाहे वो कोलकाता वाली डोटेक्स कंपनी को लेकर रहा हो या फिर यंग इंडिया की फंडिंग को लेकर.

ईडी सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने इन सवालों पर ज्यादा खुलकर कुछ नहीं बताया है. इतना जरूर कहा गया है कि सभी तरह की लेन-देन का काम स्वर्गीय कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा देखा करते थे. अब मोतीलाल वोरा के बेटे ने उन खबरों का खंडन किया है. उनके मुताबिक राहुल गांधी उनके पिता के लिए ऐसा नहीं बोल सकते हैं. उनकी तरफ से इस बात पर भी विश्वास जाहिर किया गया है कि इस मामले में राहुल गांधी निर्दोष साबित हो जाएंगे और सत्य की जीत होगी.

Back to top button