हेडलाइन

SUB INSPECTOR EXAM : एस.आई. की परीक्षा में पर्चा देखकर परीक्षार्थियों के खिले चेहरे, आसान सवालों के साथ ही छत्तीसगढ़ से जुड़े प्रश्नों ने …..

रायपुर 29 जनवरी 2023। छत्तीसगढ़ पुलिस में एसआई के साथ ही अन्य 971 पदों पर भर्ती के लिए आज एक साथ अलग-अलग सेंटर में परीक्षा आयोजित की गई। इस परीक्षा के लिए प्रदेशभर के पांच जिलों में 175 सेंटर बनाए गए थे। दुर्ग और भिलाई में अलग सेंटर बनाए गए थे। सब इंस्पेक्टर की परीक्षा देकर सेंटर से बाहर निकलने वाले परीक्षार्थियों के चेहरे खुशी से खिले नजर आये। अभ्यर्थियों ने बताया कि पेपर काफी आसान था। छत्तीसगढ़ से जुड़े कई प्रश्न पूछे गए थे।

गौरतलब हैं कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा सब इंस्पेक्टर सहित अलग-अलग 971 पदों पर भर्ती के लिए आज परीक्षा आयोजित की गयी थी। तय समय के मुताबिक परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी सुबह 10 बजे से अपने निर्धारित सेंटर पर पहुंच गए थे। दोपहर 12.15 बजे तक आयोजित इस परीक्षा के बाद सेंटर से बाहर निकले अभ्यर्थियों के चेहरे खिले नजर आये। परीक्षा देकर बाहर निगले अभ्यर्थियों ने बताया कि पेपर काफी आसान रहा। छत्तीसगढ़ से जुड़े सामान्य ज्ञान के सवाल पूछे गये थे। पेपर में मिनिस्टर कौन, दल्ली राजरा माइंस किसने लीज पर लिया जैसे आसान सवाल पूछे गए। गणित के सवाल जरूर थोड़े कठिन थे, लेकिन माइनस मार्किंग नही होने के चलते सारे सवाल परीक्षार्थियों ने हल करने की बात बतायी। वही कुछ परीक्षार्थियों ने बताया कि इतिहास से कम सवाल पूछे गए थे, जबकि सबसे सरल हिंदी के सवाल थे।

परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों ने बताया कि उन्हे उम्मींद नहीं थी कि इतनी जल्दी पेपर हो जाएगा। इसके लिए उन्होने मुख्यमंत्री और गृह मंत्री को धन्यवाद। गौरतलब हैं कि छत्तीसगढ़ पुलिस मुख्यालय, नवा रायपुर के अंतर्गत सब इंस्पेक्टर और अन्य पदो के कुल 971 पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित की गई है। इसके लिए एडमिट कार्ड 20 जनवरी को ही ऑनलाइन माध्यम से जारी कर दिए गए थे। अभ्यर्थियों को पेपर देने के लिए किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए उनके पसंद के मुताबिक सेंटर भी निर्धारित किए गए थे।
व्यापम ने इस परीक्षा के लिए प्रदेश भर में पांच जिलों में सेंटर बनाए थे। ये सेंटर रायपुर के अलावा अंबिकापुर, बिलासपुर, दुर्ग और जगदलपुर में बनाए गए थे।

Back to top button