बिग ब्रेकिंग

सस्पेंड ब्रेकिंग : मुख्यमंत्री स्वास्थ्य केंद्र में लापरवाही पर हुए गुस्सा…मेडिकल अफसर सस्पेंड, BMO और स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी पर भी एक्शन

रायपुर 7 मई 2022। विधानसभा दौरे के दौरान मुख्यमंत्री के सख्त तेवर बरकरार है। आज स्वास्थ्य केंद्र में औचक निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने लटौरी स्वास्थ्य केंद्र में गड़बड़ियों का नराजगी जतायी। लटोरी स्वास्थ्य केंद्र में औचक निरीक्षण के दौरान जब दवाओं के स्टाक रजिस्टर को चेक किया , तो उसमें स्टाक मेंटन नहीं था, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने बीएमओ और स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी को कड़ी फटकार लगाते हुए तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिये। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अपने चार दिन के दौरान के अब तक 6 अधिकारियों को सस्पेंड कर चुके हैं।

मुख्यमंत्री ने सूरजपुर के कलेक्टर को निर्देश दिया कि वो दोनों अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब करें। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मरीजों का हालचाल जाना और दवाईयों और स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने  लटोरी सामुदायिक  स्वास्थ्य केंद्र के मेडिकल ऑफिसर को सस्पेंड करने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने निर्देश के बाद मेडिकल ऑफिसर राकेश कुमार साव को सस्पेंड किया गया है। वहीं, बीएमओ डॉ प्रशांत सिंह और प्रभारी शत्रुघ्न भगत को शो कॉज नोटिस जारी किया गया है। लटोरी के सीएचसी के  औचक निरीक्षण पर पहुँचे मुख्यमंत्री स्टॉक रजिस्टर मैंटेन ना होने पर कड़ी नाराजगी जतायी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लटोरी में कई घोषणा की। मुख्यमंत्री ने भैयाथान के ग्राम बतरा में स्वामी आत्मनन्द स्कूल खोलने , आरईएस का अनुविभागीय कार्यालय बनाने, लटोरी के हायर सेकेंडरी स्कूल में एग्रीकल्चर संकाय शुरू करने, लो वोल्टेज के निराकरण के लिए 33 / 11 केवी का विद्युत सब स्टेशन बनाने और भटगांव उप तहसील को पूर्ण तहसील बनाने की घोषणा की ।

Back to top button