बिग ब्रेकिंग

शिक्षक प्रमोशन : प्रमोशन पर स्टे हटेगा या रहेगा बरकरार ?……आज शिक्षकों के लिए बड़ा दिन… लंबे इंतजार के बाद हाईकोर्ट में होगी दायर याचिकाओं पर सुनवाई…

रायपुर 6 अप्रैल 2022। प्रमोशन का इंतजार कर रहे सहायक शिक्षकों के लिए आज काफी बड़ा दिन है। लंबे इंतजार के बाद आज हाईकोर्ट में प्रमोशन के मुद्दे पर दाखिल याचिकाओं पर सुनवाई होगी। पिछली दो सुनवाई राज्य सरकार की तरफ से नोटिस का जवाब नहीं मिलने की वजह से टालनी पड़ी थी। हालांकि इस बार विभाग ने नोटिस का जवाब देने में काफी गंभीरता दिखायी है। जानकारी के मुताबिक हाईकोर्ट में विभाग की तरफ से सभी जवाब दाखिल किये जा चुके हैं, लिहाजा आज कोर्ट की तरफ से निर्देश जारी हो सकता है।

आपको बता दें कि राज्य में सहायक शिक्षकों व शिक्षकों के प्रमोशन पर पूरी तरह से रोक लगी है। 6 अलग-अलग याचिकाएं प्रमोशन के नियमावली को चैलेंज करते हुए दायर की गयी थी। जिसमें से एक याचिका नीलम मेश्राम ने वापस ले लिया था। 5 याचिकाओं पर आज हाईकोर्ट में एक साथ सुनवाई होनी है। हाईकोर्ट ने सभी याचिकाओं को एकीकृत कर सुनवाई की बात कही थी, लिहाजा अगर आज सुनवाई होती है तो सभी याचिका पर एक साथ सुनवाई होगी।

सहायक शिक्षक आश्वसत है कि आज कोर्ट प्रमोशन को लेकर उन्हें राहत दे सकता है। हालांकि हाईकोर्ट में सुनवाई के बाद ही ये तय होगा कि स्टे फिलहाल लागू रहेगा या फिर प्रमोशन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का निर्देश दिया जाता है। आपको बता दें कि इस बात हाईकोर्ट की याचिका को लेकर विभाग में काफी हलचल थी। सहायक शिक्षक फेडरेसन भी लगातार इस मामले पर दवाब बना रहा था। पिछले दिनों आलोक शुक्ला से मुलाकात का बाद फेडरेशन के चेयरमैन मनीष मिश्रा ने बिलासपुर में संयुक्त संचालक से मुलाकात की थी। ऐसे में आज हाईकोर्ट पर पूरे प्रदेश भर के शिक्षकों की नजर टिकी होगी।

Back to top button