हेडलाइन

शिक्षकों की मौत मामला: हाईकोर्ट में दायर जनहित याचिका पर अब 3 सप्ताह बाद सुनवाई…. 50 लाख मुआवजा मामले में सरकार ने पेश नहीं किया जवाब

  • शिक्षकों के मौत पर राज्य सरकार जिम्मेदार
  • 50 लाख आर्थिक मुआवजे की मांग – सारथी

बिलासपुर 6 जनवरी 2023। कोविड काल में शिक्षकों की मौत के मामले में मुआवजे की मांग को लेकर जनहित याचिका दायर कि गई है।


प्रकरण में राज्य शासन का जवाब पेश नहीं हो सका,इसलिए हाईकोर्ट छग ने सुनवाई तीन सप्ताह के किए आगे बढ़ा दिया है।


शिक्षकों की मौत के मामले को लेकर बिलासपुर के दिलीप सारथी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। दिलीप सारथी शिक्षक नेता शिव सारथी के छोटे भाई है। दिलीप ने जनहित याचिका दायर कर स्वास्थ्य कर्मियों की तरह शिक्षकों को भी कोविड़ काल में काम करने के दौरान हुई मौत से मुआवजा देने की मांग की है।


दिलीप सारथी ने अपनी याचिका में कहा था कि, कोविड काल में मरीजों के उपचार और जांच में लगे कुछ स्वास्थ्य कर्मचारियों की जान चली गई थी। इस प्रकार के मामले में केंद्र सरकार ने मृतकों के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा दिया था।

इसी तरह करोना मरीजों की ट्रेसिंग और करोना मरीजों की मौत के बाद विशेष रूप से बनाए गए अत्येष्टी स्थल पर ड्यूटी कर रहे कई शिक्षक भी बीमार हुए इनमें से कुछ ने बाद में दम तोड़ दिया था।ऐसे परिवारों को राज्य शासन को भी 50 लाख का मुआवजा देना चाहिए।प्रकरण में लंबे समय से सुनवाई चल रही है।शासन जवाब नहीं आने पर चीफ जस्टिस की डिवीजन बेंच ने सुनवाई 3 सप्ताह बाद निर्धारित कर दिया है।

Back to top button