अध्यातम

तीज – त्योहारों को लेकर राज्य सरकार का निर्देश…..10 बिंदुओं पर नगरीय प्रशासन विभाग को कलेक्टरों व जिला पंचायत CEO को तैयारी को कहा….

रायपुर 19 अगस्त 2022। त्योहारों का महीना आ गया है। अगस्त महीने से लेकर अक्टूबर महीने तक अलग-अलग प्रदेश में अलग – अलग तीज त्यौहारो की प्रदेश में धूम रहने वाली है। त्योहारों के इस सीजन को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आवश्यक निर्देश अधिकारियों को दिए है।

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद नगरीय प्रशासन विभाग ने सभी कलेक्टरों और जिला पंचायत सीईओ को निर्देश जारी किया है निर्देश के मुताबिक तीज, गणेश पूजा, दुर्गा पूजा सहित अन्य आयोजनों के लिए सार्वजनिक स्थलों पर साफ सफाई के साथ-साथ शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।

वही गणेश उत्सव को लेकर भी व्यापक तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं, जिसके तहत साफ सफाई के साथ-साथ ग्रीन ट्रिब्यूनल के निर्देशों के पालन का भी निर्देश दिया गया है। नगरीय प्रशासन विभाग की तरफ से जारी निर्देश के मुताबिक साफ सफाई, ध्वनि प्रदूषण, प्लास्टर ऑफ पेरिस की मूर्तियों पर सख्ती सहित शासन के निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए हैं।

वहीं नगरीय प्रशासन विभाग ने अधिकारियों से यह भी कहा है कि जिन जगहों पर सार्वजनिक तौर पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है, वहां पर लाइट और साफ सफाई के साथ-साथ सुरक्षा के भी व्यापक व्यवस्थाएं की जाए, ताकि लोगों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े। नगरीय प्रशासन विभाग की तरफ से कुल 10 बिंदुओं पर दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

Back to top button