हेडलाइन

शिक्षकों की समस्याओं को लेकर डीईओ और लेखा समपरिक्षक से मिला संयुक्त शिक्षक संघ, ज्ञापन सौंपकर निराकरण का किया मांग

 

रायपुर 27 जून 2024। छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ का जिला स्तरीय प्रतिनिधि मंडल 25 जून को संघ के उप प्रांताध्यक्ष गिरजा शंकर शुक्ला एवं जिला अध्यक्ष राजकमल पटेल की अगुवाई में शिक्षक एलबी संवर्ग के विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय एवं उप संचालक लेखा समपरिक्षक रायगढ़ से मिलकर ज्ञापन सौंपाकर समस्याओं को अवगत कराते हुए समय सीमा में निराकरण का मांग किया।

लेखा समपरिक्षक के सहायक संचालक एसएन खरे  से चर्चा करते हुए संघ प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि शिक्षक एलबी संवर्ग के पंचायत सेवा अवधि का सत्यापन आपके कार्यालय से किया जाता है जिसमें जहां कई मामलों में काफी विलंब होता है वहीं शिक्षकों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिससे शिक्षकों में नाराजगी और शिकायत है। जिसे दूर किया जाए और शिक्षकों के सुगमता के अनुसार समय पर सेवा पुस्तिका का सत्यापन हो अन्यथा संघ कार्यालय के खिलाफ कड़ा रूख अपनाने को विवश होगा। जिस पर श्री खरे जी ने कहा कि हम इसका ध्यान रखेंगे। हमारे पास अमले की कमी है, संघ से सहयोग की अपेक्षा किया गया।

जिस पर संघ ने अपेक्षित सहयोग करने का भरोसा दिया। इसी तरह जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में ज्ञापन सौंपकर चर्चा करते हुए समस्याओ को अवगत कराया गया। जिसमे सेवा पुस्तिका अनुसार अवकाश की एडू पोर्टल में प्रविष्ट करना, सेवा पुस्तिका का सत्यापन, प्रधान पाठक प्राथमिक शाला की पदोन्नति, परीक्षा अनुमति, विभिन्न अवकाश स्वीकृत, युक्तिकरण में पारदर्शिता आदि के समय सीमा में निराकरण का मांग किया गया। साथ ही विभिन्न विकासखंड की कार्यशैली और शिक्षकों की परेशानियों को अवगत कराया गया। जिस पर कार्यालय से संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर समस्याओं के निराकरण का भरोसा दिया गया।

प्रतिनिधि मंडल में संघ के उप प्रांताध्यक्ष गिरजा शंकर शुक्ला, जिला अध्यक्ष राजकमल पटेल, जिला के सचिव सूरज प्रकाश कश्यप, कोषाध्यक्ष नेहरू लाल निषाद, सह सचिव श्रीमती अंजना साहू, विकासखंड अध्यक्ष दीनबंधु जायसवाल खरसिया, सौरभ पटेल रायगढ़, सहित पदाधिकारी लकेश्वर राठौर, टेकराम राठौर, संतोष लाल सारथी, रीता श्रीवास्तव, श्याम जी भारती, रविन्द्र पटेल, दिनेश पटेल, रूपा भालाधरे,भावना रामटेके आदि शामिल रहे।

Back to top button