हेडलाइन

पेंशन संघर्ष मोर्चा की बैठक: पेंशन के मुद्दे पर सभी संगठनों को एक साथ लाने की रणनीति बनी, रंजीत बनर्जी-कौशल अवस्थी बोले, पहली नियुक्ति तिथि से…

रायपुर 30 जून 2024। पुरानी पेंशन योजना को लेकर अब कर्मचारी-शिक्षक लामबंद होने लगे हैं। पेंशन संघर्ष मोर्चा की आज दूसरी बैठक हुई। बैठक में संस्थापक सदस्य कौशल अवस्थी एवं रंजीत बनर्जी ने पुरानी पेंशन योजना को लेकर सरकार की नियम निर्देशों की खामियां और उससे होने वाले कर्मचारियों को नुकसान के संदर्भ में विस्तार से बातचीत की। बैठक में नेताद्वय ने कहा कि प्रथम सेवा नियुक्ति तिथि को आधार मानते हुए पेंशन गणना पत्रक तैयार किये बगैर शिक्षकों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ मिलना संभव नहीं है।

बैठक में दुर्ग रायपुर, बिलासपुर, जांजगीर, शक्ति, कोरबा रायगढ़ महासमुंद, बलौदाबाजार, गरियाबंद, राजनांदगांव जिले के ब्लॉक से  कमलेश सिंह बिसेन, दिनेश राठौर, श्रवण कुमार,  जे. लक्ष्मी शेखर राव, संजय कौशिक, निशा, गायत्री, साहेब लाल, कृष्ण कुमार तिवारी, वीरेन्द्र यादव,  जीवन लाल, आदि साथियों ने अपनी बात रखी।

कार्यक्रम के अंतिम संबोधन के रूप में रंजीत बनर्जी ने अन्य संघ और संगठनों के प्रमुख प्रतिनिधि मित्रों से वार्तालाप करने हेतु अपनी सहमति एवं जिम्मेदारी ली,  वही कौशल अवस्थी ने सभी साथियों के सुझाव को दृष्टिगत रखते हुए अपनी रणनीति बनाकर संरचनात्मक ढा़चा को मजबूत भी करने पर जोर दिया। सभी कर्मचारी को पेंशन से प्रभावित हैं इन्हें जोड़कर आगे बढ़ने में आमराय बनी । अन्य संगठन भी इस आंदोलन में शामिल हो सकते हैं। वर्चुअल बैठक का संचालन श्री वीरेन्द्र यादव ने किया।

Back to top button