हेडलाइन

CG- गजब हो गया: आंख का इलाज कराने आये मरीज को स्वास्थ्यकर्मियों ने हॉस्पीटल में ही कर दिया बंद, 24 घंटे तक भूखे-प्यासे चिखता रहा

जशपुर 5 जुलाई 2023। आंखों का इलाज कराने अस्पताल आये एक मरीज को अस्पताल में ही बंद कर स्वास्थ्यकर्मी चले गये। मामला जशपुर के जिला चिकित्सालय का है। स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही से मरीज को 24 घंटे तक भूखे प्यासे रहना पड़ा। मंगलवार से ही मरीज कमरे मे बंद था। बुधवार की शाम को अस्पताल के आसपास के लोगों ने जब आवाज सुनी तो सीएमएचओ को खबर दी, जिसके बाद मरीज को बाहर निकाला गया। चिकित्सकर्मियों के इस कृत्य से गहरी नाराजगी है। वहीं अधिकारी कार्रवाई की बात कह रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक तेतरटोली गांव का धीरन साय मंगलवार को आंखों की जांच के लिए जिला चिकित्सालय आया था। मरीज जिस समय अस्पताल आया, उस वक्त वहां कोई डाक्टर या कोई कर्मचारी नहीं था। अस्पताल पहुंचने पर उसे अचानक कमजोरी महसूस हुई और वह वहीं एक कमरे के फर्श मे जाकर सो गया। इसी बीच किसी कर्मचारी ने अस्पताल के ओपोडी का समय खत्म होने के बाद भवन को बंद कर दिया। जिससे वह कमरे मे कैद होकर रह गया।

मरीज कमजोरी के कारण वह देर तक सोता रहा। ज़ब उसकी नींद टूटी तो वह कमरे से बाहर निकलने के लिए शोर मचाने लगा। लेकिन उसकी आवाज किसी ने नहीं सुनी। दूसरे दिन स्थानीय लोगों ने उसकी आवाज सुनी और फिर मरीज को बाहर निकाला गया।

Back to top button